25 जून को “संविधान हत्या दिवस” घोषित कर केन्द्र सरकार ने आपातकाल बंदियों को सम्मान दिया है: Virendra Sachdeva, President, BJP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जुलाई 2024): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा (Delhi BJP President Virendra Sachdeva) ने केन्द्र सरकार (Central Government) द्वारा 25 जून को “संविधान हत्या दिवस” घोषित किए जाने का स्वागत किया है।‌

अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि देश में आज भी लाखों लोग ऐसे हैं जिनके जीवन पर परोक्ष या अपरोक्ष रूप से कांग्रेस की तत्कालिन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल का कुप्रभाव पड़ा था। हजारों राजनीतिक कार्यकर्ता ही नही सैकड़ों व्यपारी तक को कांग्रेस शासन ने जून 1975 से मार्च 1997 तक जेल में रखा जिसके चलते उनके कैरियर पर व्यपार पर बुरा असर पड़ा।जेलों में बंद किये गये हजारों लोगों के स्वास्थ्य पर भी भयंकर कुप्रभाव पड़ा, अनेक ने अपना जीवन तक खो दिया।

आगे अध्यक्ष ने कहा कि आज भारत सरकार द्वारा 25 जून को “संविधान हत्या दिवस” घोषित किए जाने से ऐसे हर व्यक्ति की आत्मा को शांति मिलेगी। जिसने आपातकाल को रोकने में बलिदान दिया था और हर वह व्यक्ति जिसके जीवन पर आपातकाल के काले काल ने कुप्रभाव डाला था वह इस घोषणा को अपने सम्मान के रूप में देख रहा है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।