आईएमएस गाजियाबाद ने लॉन्च किया मूडल: एक अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम

टेन न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद, 6 जुलाई 2024: आईएमएस गाजियाबाद शनिवार को मूडल लांच किया, जो छात्रों और शिक्षकों के लिए शैक्षिक अनुभव को क्रांतिकारी बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया एक अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम (एलएमएस) है। लॉन्च इवेंट 6 जुलाई 2024 को आईएमएस गाजियाबाद में आयोजित किया गया, जिसका नेतृत्व आईएमएस गाजियाबाद के निदेशक डॉ. प्रसून त्रिपाठी और समर्पित मूडल विकास टीम ने किया।

मूडल, जो मॉड्यूलर ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड डायनामिक लर्निंग एनवायरनमेंट का संक्षिप्त रूप है, अपने मजबूत फीचर्स और उपयोगकर्ता-मित्रवत इंटरफेस के माध्यम से शिक्षण और सीखने की प्रक्रियाओं को बढ़ाने का वादा करता है। आईएमएस गाजियाबाद के बिजनेस एनालिटिक्स और आईटी टीम द्वारा विकसित, जिसमें फैकल्टी और स्टाफ के सदस्य शामिल: डॉ. अभिषेक भूषण सिंगल, प्रो. अहिंसा भारद्वाज, प्रो. अनिर्बान कंजीलाल, श्री अनुग्रह सिंह, श्री विजेंद्र सिंह, और श्री मुकेश गिरी, इस सिस्टम में अत्याधुनिक तकनीक को शैक्षिक सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं के साथ एकीकृत करके एक निर्बाध वर्चुअल वातावरण तैयार किया गया है।

आईएमएस गाजियाबाद के निदेशक, डॉ. प्रसून त्रिपाठी ने लॉन्च के बारे में अपनी उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा, “आईएमएस मूडल हमारी शिक्षा में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह प्लेटफ़ॉर्म हमारे छात्रों और फैकल्टी को उन्नत टूल्स के साथ सशक्त करेगा, जिससे वे अपने शैक्षिक प्रयासों में सहयोग, सहभागिता और उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे।”

जैसे-जैसे आईएमएस गाजियाबाद डिजिटल युग में विकसित हो रहा है, मूडल इसकी नवाचार के माध्यम से शैक्षिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। संस्थान मूडल की क्षमताओं का लाभ उठाने की आशा करता है ताकि नई पीढ़ी के शिक्षार्थियों को उन कौशलों और ज्ञान से लैस किया जा सके, जिनकी उन्हें तेजी से जुड़े हुए दुनिया में पनपने के लिए आवश्यकता है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।