Delhi Excise Policy: कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जून 2024): दिल्ली की एक अदालत ने एक्साइज पॉलिसी मामले (Delhi Excise Policy Case) से जुड़े एक सीबीआई मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से हिरासत में लिया था।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने सीएम केजरीवाल की 14 दिनों कि रिमांड मांगी थी। जिसपर पहले कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया, लेकिन सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत की ओर से सीबीआई की याचिका को मंजूरी मिल गई और कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत का आदेश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को केजरीवाल को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। केजरीवाल को निचली अदालत से जमानत मिल गई थी, जिस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।