Delhi News: पहली बारिश में ‘दरिया’ बनी दिल्ली, सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 जून 2024): दिल्ली में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। दिल्ली की सड़के ‘दरिया’ बन गई है। इस भीषण स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने जलभराव की गंभीर स्थिति को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए और संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान एलजी सक्सेना ने अधिकारियों को आपातकालीन नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्णय दिए जिससे कि जलभराव की स्थिति पर प्रभावी ढंग से नजर रखी जा सके और त्वरित सहायता प्रदान की जा सके। एलजी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों की छुट्टी को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए और जो अधिकारी छुट्टी पर हैं उन्हें तुरंत काम पर लौटने का आदेश दिया गया है। साथ ही अगले दो महीने तक किसी भी अधिकारी की छुट्टी मंजूर नहीं की जाएगी।

दिल्ली की जनता के लिए सभी संभव प्रयास करें: एलजी

एलजी ने बैठक के दौरान अधिकारियों को कहा कि वो दिल्ली की जनता को राहत प्रदान करने के लिए सभी संभव प्रयास करें और जलभराव की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें। एलजी ने यह भी कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए सभी संबंधित विभागों की बीच तालमेल और सहयोग आवश्यक है।

बैठक में दिल्ली नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड और अन्य संबंधित विभागों के सभी वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। और सभी ने जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने का संकल्प लिया।

नागरिकों से एलजी ने की अपील

एलजी वीके सक्सेना ने नागरिकों से अपील की है कि वे जलभराव की स्थिति में सावधानी बरतें और आवश्यकतानुसार प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रशासन स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तत्पर है।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में मानसून की पहली बारिश के बाद ही जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई क्षेत्रों में सड़कें पानी में डूब गई है और यातायात बाधित हो गया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।