NEET Exam Controversy: यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, पुलिस ने दौड़ा -दौड़ाकर पीटा

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2024): NEET Paper Leak : नीट एग्जाम में कथित धांधली और पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। NEET एग्जाम में कथित धांधली को लेकर यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन कर रहे थे, तभी पुलिस ने उनपर जमकर लाठीचार्ज किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यर्कता नीट में कथित धांधली के खिलाफ राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी(NTA) को खत्म करने और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। तभी पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया और प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं को दौड़ा -दौड़ाकर पीटा।

आपको बता दें कि नीट परीक्षा में कथित धांधली को लेकर देशभर में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसी कड़ी में गुरुवार को सुबह से ही अलग अलग प्रदेशों से आए सैकड़ों -हजारों युवा हाथ में बैनर पोस्टर लिए जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया जा रहा था। तभी पुलिस ने वहां पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं के पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि छात्र NEET की दोबारा एग्जाम कराने की मांग कर रहे हैं और साथ ही परीक्षा के के केंद्रीकरण को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।