2024 लोक सभा चुनाव को लेकर अपने अभिभाषण में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने क्या कहा

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2024): राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) को संसद पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा, “18वीं लोक सभा के सभी नव निर्वाचित सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। आप सभी यहां मतदाताओं का भरोसा जीतकर आए हैं, देश सेवा और जन सेवा का मौका बहुत कम लोगों को मिलता है।”

2024 लोकसभा चुनाव का जिक्र

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में कहा कि “पूरी दुनिया 2024 के लोकसभा चुनाव की चर्चा कर रही है।दुनिया देख रही है कि भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार स्पष्ट बहुमत के साथ एक स्थिर सरकार चुनी है। ऐसा छह दशक बाद हुआ है। ऐसे समय में जब भारत के लोगों की आकांक्षाएं अपने उच्चतम स्तर पर हैं, लोगों ने लगातार तीसरी बार मेरी सरकार पर विश्वास जताया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “भारत की जनता को पूरा विश्वास है कि केवल मेरी सरकार ही उनकी आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है। इसलिए, 2024 का ये चुनाव नीति, नीयत, समर्पण और निर्णयों पर विश्वास का चुनाव रहा है।”

आगे उन्होंने कहा कि, “एक मजबूत और निर्णायक सरकार पर भरोसा रखें। सुशासन, स्थिरता और निरंतरता में विश्वास, ईमानदारी और कड़ी मेहनत पर भरोसा रखें। सुरक्षा और समृद्धि में विश्वास, सरकार की गारंटी और वितरण पर भरोसा। भारत के विकसित भारत बनने के संकल्प पर भरोसा रखें। यह मेरी सरकार के पिछले 10 वर्षों के सेवा और सुशासन के मिशन पर स्वीकृति की मुहर है। यह जनादेश है कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का कार्य निर्बाध चलता रहे और भारत अपने लक्ष्यों को प्राप्त करे।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।