PM Modi’s On Emergency: ‘इमरजेंसी भारत के लोकतंत्र पर काला धब्बा’: PM Modi | 18th Lok Sabha Session

रंजन अभिषेक (24 जून 2024)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जून 2024): 18 वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत 24 जून 2024 (सोमवार) हो गई। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जब बतौर सांसद शपथ लेने संसद भवन पहुंचे तो उन्होंने अंदर जाने से पहले मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर भी हमलावर हुए और इमरजेंसी का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि , “कल 25 जून हैं, जो लोग इस देश के संविधान की गरिमा से समर्पित हैं, जो लोग भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं पर निष्ठा रखते हैं, उनके लिए 25 जून न भूलने वाला दिवस है। कल 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर जो काला धब्बा लगा था, उसके 50 वर्ष हो रहे हैं। भारत की नई पीढ़ी ये कभी नहीं भूलेगी की संविधान को पूरी तरह नकार दिया गया था, भारत को जेलखाना बना दिया गया था, लोकतंत्र को पूरी तरह दबोच दिया गया था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा , “इमरजेंसी के ये 50 साल इस संकल्प के हैं कि हम गौरव के साथ हमारे संविधान की रक्षा करते हुए, भारत के लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा करते हुए देशवासी ये संकल्प करेंगे कि भारत में फिर कभी कोई ऐसी हिम्मत नहीं करेगा, जो 50 साल पहले की गई थी और लोकतंत्र पर काला धब्बा लगा दिया गया था।” पीएम बोले, “अगर हमारे देश के नागरिकों ने लगातार तीसरी बार किसी सरकार पर भरोसा किया है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने सरकार की नीतियों और नीयत पर मुहर लगाई है। मैं आप सभी के समर्थन और भरोसे के लिए आभारी हूं। सरकार चलाने के लिए बहुमत जरूरी है, लेकिन देश चलाने के लिए आम सहमति जरूरी है।”