दिल्लीवासियों को जब तक पानी नहीं मिल जाता, अनिश्चित कालीन अनशन जारी रहेगा: Atishi Marlena

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जून 2024): राजधानी दिल्ली में इस भीषण गर्मी में जल संकट की स्थिति बनी हुई है। पानी की किल्लत (Water Crisis) को लेकर जल मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) अनिश्चित कालीन अनशन कर रही है। आज यानी 24 जून को अनिश्चित कालीन अनशन का चौथा दिन है, इस बीच मंत्री आतिशी ने कहा कि, जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल जाता अनिश्चित कालीन अनशन जारी रहेगा। आतिशी ने कहा कि, हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली को पिछले तीन हफ्तों से 100एमजीडी पानी कम दिया जा रहा है जिस कारण से दिल्ली के 28 लाख से अधिक लोग बूंद बूंद को तरस रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि डॉक्टर्स ने उन्हें अनशन खत्म करने की सलाह दी है लेकिन जबतक दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल जाता वह अनशन खत्म नहीं करेंगी और उनका यह अनिश्चितकालीन अनशन दृढ़ संकल्पित है। शरीर की पीड़ा दिल्ली वासियों की पीड़ा से कम है, इसीलिए वह तब तक अनशन समाप्त नहीं करेंगी जब तक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता।

गौरतलब है कि दिल्ली में इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत लोगों के लिए एक गंभीर समस्या बनी हुई है। एक तरफ दिल्ली की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार कह रही है कि पानी हरियाणा से कम आ रहा है और इसी कारण से दिल्ली में पानी की किल्लत है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और कांग्रेस दिल्ली सरकार पर हमलावर है, बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये दिल्ली सरकार की लापरवाही का नतीजा है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।