Delhi Water Crisis: अगर पानी नहीं दे सकते तो इस्तीफा दे देना चाहिए: Alka Lamba, Congress

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जनवरी 2024): दिल्ली में इस भीषण गर्मी के बीच जल संकट गंभीर चिंता का विषय बनी हुई है। इसे लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी (Atishi) अनिश्चित कालीन अनशन कर रही है, वहीं दिल्ली की विपक्षी पार्टियां भी सरकार पर हमलावर है। लोकसभा चुनाव के दौरान हाथ मिलाकर एक साथ चुनाव लडने वाली आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी भी अब एक दूसरे पर हमलावर है।

कांग्रेस पार्टी की नेत्री अलका लांबा (Alka Lamba) ने दिल्ली सरकार पर जोरदार हमला बोला है। लांबा ने न्यूज एजेंसी IANS से बातचीत में कहा कि, कुछ महिलाओं ने अनशन स्थल पर जाने की कोशिश की तो पता चला कि मंच खाली है और मंत्री जी पीछे AC में आराम फरमा रही हैं। जब मीडिया के लोग आएंगे तो वह मंच पर आ जाती हैं।

आगे कहा कि “मेरा सुझाव है कि अगर आप पानी नहीं दे सकती हैं तो आप इस्तीफा दे दीजिए, सरकार आपकी है।”, बीजेपी नेताओं पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि, केंद्र शासित प्रदेश केंद्र सरकार के अधीन है, “अमित शाह (Amit Shah) जी दिल्ली की जबावदेही आपकी भी बनती है, 3 करोड़ की प्यासी दिल्ली को पानी देना आपकी प्रमुख प्राथमिकता होगी।” हरियाणा के सीएम, दिल्ली सकरार और एलजी को बुलाइए और दिल्ली के लोगों को पानी दीजिए। ये नाटक दस सालों से चल रहा है कि जो सरकार में हैं और जिनकी जिम्मेदारी है पानी देने का वो स्वयं ही धरने पर जा बैठे हैं। दिल्ली में पानी के लिए लोग त्राहि माम कर रहे हैं तो सरकार हरियाणा पर ठीकड़ा फोड़ रही है। दिल्ली की लड़ाई, दिल्ली वासियों के पानी की लड़ाई हम लड़ेंगे।

गौरतलब है कि, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी दिल्ली में जल संकट को लेकर अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठी हुई हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।