आईएमएस गाजियाबाद ने फैक्ल्टी और स्टाफ सदस्यों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का किया भव्य आयोजन

आईएमएस गाजियाबाद ने 21 जून 2024 को निदेशक डॉ0 प्रसून एम0् त्रिपाठी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस योग षिविर का संचालन योग गुरु राज कुमार, विशेषज्ञ योग चिकित्सक और प्राकृतिक चिकित्सा चिकित्सक के द्वारा किया गया। इस सत्र मे फैक्ल्टी और स्टाफ सदस्यो की महत्वपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसने अपने समुदाय के भीतर स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को उजागर किया।

आईएमएस गाजियाबाद के निदेशक डॉ0 प्रसून एम0 त्रिपाठी ने स्वागतीय भाषण में योग और ध्यान के अर्थ और मानव जीवन के लिए कैसे महत्वपूर्ण हो सकता है पर गहन चर्चा की।

समारोह की शुरुआत सुबह-सुबह दैनिक जीवन में योग के महत्व के एक प्रेरक परिचय के साथ हुई, जिसमें शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण पर जोर दिया गया। योग के अपने विशेषज्ञता और गहन ज्ञान के लिए प्रसिद्ध राज कुमार ने प्रतिभागियों को स्फूर्तिदायक आसन, श्वास अभ्यास और ध्यान तकनीको की एक श्रृंखला के माध्यम से आगे बढ़ाया। उनके मार्गदर्शन ने सभी उपस्थित लोगों को एक ताजा और ज्ञानवर्धक अनुभव प्रदान किया, जिससे उन्होंने अपने भीतर के लोगो से जुड़ने और शांति और संतुलन की भावना प्राप्त करने में मदद मिलेगी। सत्र का समापन राज कुमार को उनके अमूल्य योगदान के लिए और सभी प्रतिभागियों को उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम मे न केवल एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, बल्कि आईएमएस गाजियाबाद द्वारा समुदाय और सामूहिक कल्याण की भावना को भी मजबूत करेगा। आईएमएस गाजियाबाद समग्र स्वास्थ्य अभ्यासों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने सदस्यो के बीच एक स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजनो को क्रमष जारी रखेगा।