NEET Exam Controversy: NEET एग्जाम में कथित धांधली को लेकर डॉ ऋषिराज सिन्हा, महासचिव, FAIMA ने कर दी बड़ी मांग!

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 जून 2024): NEET Exam Controversy: NEET एग्जाम में कथित धांधली का मुद्दा सुर्खियों में हैं। मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में चर्चा काफी तेज है। बढ़ती आलोचनाओं के बीच NTA ने ग्रेस मार्क रद्द कर दिया और जिन 1563 बच्चों को कृपांक (ग्रेस मार्क) दिया गया उन सभी अभ्यर्थियों को फिर से एग्जाम देना होगा। इसके बावजूद भी मामला थमने का नाम नहीं ले रहा और इसे लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है।

NEET परीक्षा भी रद्द होना चाहिए: डॉ ऋषिराज सिन्हा, महासचिव, FAIMA

मामले को लेकर डॉ ऋषिराज सिन्हा (National General Secretary, Federation of All India Medical Association) ने टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि, NEET का एग्जाम रद्द होना चाहिए और सभी अभ्यर्थियों को पुन: एग्जाम में बैठने का अवसर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, आखिर NTA को कैसे मालूम चला कि 1563 बच्चों को ग्रेस मार्क दिया गया है, क्योंकि परीक्षा तो ऑफलाइन होती है फिर ये किस आधार पर छांटा गया और ग्रेस मार्क देने का आधार क्या था?, ऐसे कई सवाल हैं तो संस्था की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान लगाता है और साथ ही परीक्षा में कदारचार हुआ यह दर्शाता है।

बता दें कि NEET एक्जाम में कथित धांधली का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। वहीं दूसरी तरफ अन्य सभी राजनीतिक पार्टियां एवं विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर हमलावर है और इसे रद्द करने की मांग कर रही है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।