Delhi News: स्वास्थ्य विभाग के सचिव छुट्टी पर और स्वास्थ्य मंत्री को खबर नहीं!

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 जून 2024): Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के सचिव एस बी दीपक कुमार (SB Deepak Kumar) पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज ने अपने पत्र में दावा किया है कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के सचिव इस भीषण गर्मी में बिना उनके अनुमति के ‘लंबी छुट्टी’ पर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने सचिव पर कार्रवाई करने की मांग की है।

हालाकि सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कुमार केवल दो दिन (13-14 जून) के लिए ही छुट्टी पर गए थे।उसके बाद 18 जून से 13 जुलाई तक मसूरी में एक प्रशिक्षण में भाग लेने गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने पत्र में कहा कि, उनको 13 जून को पता चला कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के सचिव एस बी दीपक कुमार एक महीने की छुट्टी पर चले गए हैं जबकि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से इसकी इजाजत नहीं ली। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, एस बी दीपक कुमार ना ही फोन का जवाब दे रहे हैं और ना ही मैसेज का कोई रिप्लाई दे रहे हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर सचिव एस बी दीपक कुमार पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है, उन्होंने कहा कि ‘जब दिल्ली में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है, लगातार लू चल रही है तो ऐसे में इंतजाम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग सबसे ज्यादा जरूरी होता है लेकिन ये सोच से परे है कि ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख बिना मंत्री की इजाजत लिए लंबी छुट्टी पर चले गए हैं।’


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।