NTA Exam Controversy: NTA के खिलाफ शिकायत करने वाली आयुषी पर उल्टा पड़ा मामला , सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे आप!

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जून 2024): NEET UG 2024: नीट परीक्षा में धांधली की शिकायत करने वाली आयुषी पटेल की याचिका खारिज कर दी गई है और कोर्ट ने आयुषी के दस्तावेज फर्जी पाए। फर्जी दस्तावेज के बाद अब कोर्ट ने NTA को आयुषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की छूट दी है।

जानें पूरा मामला

फटी OMR आंसर सीट के संबध में आयुषी के दावों में विसंगतियां पाए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को आयुषी पटेल द्वारा दायर याचिका खारिज कर दी। बता दें कि आयुषी पटेल ने आरोप लगाया था कि NTA फटी OMR शीट के कारण उनका परिणाम घोषित करने में विफल रही। उसने उत्तर कुंजी के आधार पर 715 अंक का दावा किया लेकिन दूसरे पंजीकरण संख्या के साथ परिणाम प्राप्त हुआ जिसमें केवल 355 अंक थे। NEET परीक्षा में कथित धांधली के आरोपों के बीच यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था।

हाईकोर्ट का आदेश

हालाकि, कोर्ट के आदेश पर NTA ने मूल ओएमआर शीट दिखाई, जिसमें कोई क्षति नहीं हुई। अदालत ने इसे “जाली दस्तावेजों” का मामला बताते हुए याचिका को खारिज कर दी और कहा कि NTA कानूनी कारवाई के लिए स्वतंत्र है। अदालत ने आगे कहा कि ” याचिकाकर्ता ने जाली दस्तावेज जमा किए हैं और ऐसी स्थिति में कोर्ट NTA को छात्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से नहीं रोक सकती।”

बता दें की NTA पहले भी आयुषी पटेल के दावों का खण्डन किया था। आयुषी पटेल के वायरल वीडियो को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी शेयर किया था। प्रियंका गांधी ने सरकार से “अपना लापरवाह रवैया छोड़ने” और कथित पेपर लीक और अनियमितताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आग्रह किया था।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।