Delhi Water Crisis: जल मंत्री आतिशी ने कर दिया बड़ा ऐलान, पानी के लिए अनिश्चित कालीन अनशन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जून 2024): भीषण गर्मी के बीच राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत जारी है। राजधानी में जल संकट को लेकर सियासी सरगर्मी भी तेज है। आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के नेता आमने सामने हैं, आरोप – प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच बुधवार ,19 जून को दिल्ली की जल मंत्री आतिशी (Atishi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान कर दिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने कहा कि, यदि दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं दिया जाता है तो हम पानी को लेकर सत्याग्रह करेंगे। जल मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली वासियों को जल मुहैया कराने के लिए हमने हर संभव प्रयास कर लिए, सर्वोच्च न्यायालय गई, केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा, हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और सभी जगहों का निरीक्षण किया बावजूद इसके दिल्ली वासियों को उसके हक का पानी नहीं दिया जा रहा है। जल मंत्री ने आगे कहा कि यदि 21 जून तक दिल्ली वालों को अपने हक का पानी नहीं मिलता, उन्हें ये 100 एमजीबी पानी नहीं पीना मिलता अगर दिल्ली में 28 लाख से ज्यादा लोग इस तरह बूंद बूंद पानी के लिए तरसते रहे तो फिर मुझे पानी के लिए सत्याग्रह करना पड़ेगा और 21 तारीख से मैं दिल्ली वालों के लिए अनिश्चितकालीन धरना पर बैठूंगी।

मंत्री ने आगे कहा कि अनशन करने में शरीर को काफी कष्ट होती है लेकिन इस समय दिल्ली वालों का कष्ट इतना ज्यादा है कि मेरे शरीर का कष्ट उसके सामने कुछ भी नहीं है। आतिशी ने प्रधानमंत्री से निवेदन किया कि वो दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलवाएं अन्यथा 21 जून से अनिश्चित कालीन अनशन करूंगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।