Delhi MCD Commissioner Ashwani Kumar: अश्वनी कुमार बने दिल्ली नगर निगम के आयुक्त, कौन हैं अश्विनी कुमार?

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 जून 2024): अश्वनी कुमार दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) के आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने औपचारिक आदेश जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है। इस बाबत गृह मंत्रालय ने सूचना दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रधान सचिव को भेज दी है। बता दें कि नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अब वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले का सिलसिला शुरू हो गया है। गृह मंत्रालय के आदेश पर अभी हाल में ही नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के चेयरपर्सन अमित यादव का तबादला किया गया है। वहीं अब दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती का तबादला कर दिया गया है, उनके स्थान पर 1992 बैच के वरिष्ठ IAS अधिकारी अश्विनी कुमार को दिल्ली नगर निगम के आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है।

बता दें कि अश्विनी कुमार वर्तमान में दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और मंडलायुक्त के पद पर पदस्थ हैं।

कौन हैं वरिष्ठ अधिकारी अश्विनी कुमार

गौरतलब है कि IAS अश्विनी कुमार को दिल्ली सरकार में भेजने से पहले केंद्र सरकार की ओर से उस वक्त एमसीडी का विशेष अधिकारी नियुक्त किया गया था जब दिल्ली में एमसीडी को एकीकृत किया गया था। साथ ही एमसीडी के एकीकृत किए जाने के बाद चुनाव में उन्हें विशेष अधिकारी के रूप में भी नियुक्त किया गया था। IAS अश्विनी कुमार 1992 बैच के एजीएमयूटी कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।