डॉ अनुराग बत्रा ‘इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज’ के सदस्य चयनित हुए

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 जून 2024): ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के संस्थापक एवं ‘BW बिजनेस वर्ल्ड’ के चेयरमैन डॉ अनुराग बत्रा को ‘इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज (International Academy of Television Arts & Sciences) का सदस्य चयनित किया गया है। बता दें कि श्री बत्रा दुनिया की अग्रणी टेलीविजन और मीडिया कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली और 60 से अधिक देशों से 900 से अधिक सदस्यों वाली संस्था में शामिल हुए हैं।

डॉ अनुराग बत्रा को मीडिया व टेलीविजन इंडस्ट्री में ‘एक्सचेंज फॉर मीडिया’ की स्थापना करने एवं संस्थागत बनाने और मीडिया, टेलीविजन व डिजिटल से संबंधित डोमेन के लिए एक नया और अग्रणी प्लेटफॉर्म प्रदान करने के साथ साथ एक प्रभावी संगठन बनाने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाता है।

बता दें कि इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज अमेरिका के बाहर निर्मित टेलीविजन में उत्कृष्टता को मान्यता देता है। इसके तहत न्यूयॉर्क शहर में हर साल नवंबर को आयोजित होने वाले इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स व गाला में प्रतिष्ठित एमी अवॉर्ड्स प्रदान किया जाता है। वर्तमान में यह कॉमेडी, डॉक्यूमेंट्री, ड्रामा, किड्स, न्यूज, नॉन-स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट, परफॉरमेंस और शॉर्ट-फॉर्म सहित विभिन्न क्षेत्रों में प्रोग्रामिंग को सेलिब्रेट कर रहा है। यह दो विशेष अवॉर्ड्स, इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट और फाउंडर्स अवॉर्ड्स भी प्रदान करता है। अवॉर्ड्स गतिविधियों के अतिरिक्त इंटरनेशनल एकेडमी एक मेंबरशिप आधारित ऑर्गनाइजेशन है, जिसमें 60 से अधिक देशों के मीडिया व एंटरटेनमेंट की कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।