डीएमआरसी और राइट्स ने भारत और विदेश में परामर्श परियोजनाओं के लिए एमओयू साइन किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जून 2024): दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) और रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (Rail India Technical & Economic Service) ने मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के क्षेत्र में भारत और विदेश में परामर्श कार्यों का सहयोग करने और संयुक्त रूप से अन्वेषण करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है।

 

इस समझौता ज्ञापन पर आधिकारिक रूप से डीएमआरसी के निदेशक (संचालन और सेवाएं) डॉ. अमित कुमार जैन और राइट्स के निदेशक (तकनीकी) डॉ. दीपक त्रिपाठी ने डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी का उद्देश्य मेट्रो रेलवे, शहरी और इंटरसिटी ट्रांजिट जैसे बड़े पैमाने के बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं में संचालन और रखरखाव से संबंधित सेवाओं में भारत और विदेश में परियोजनाओं की पहचान, सुरक्षा और निष्पादन के लिए अपनी-अपनी शक्तियों का पूरक बनाकर डीएमआरसी और राइट्स के संयुक्त प्रयासों को समन्वित करना है।

डीएमआरसी और राइट्स के बीच सहयोग से दोनों संगठनों को संबंधित क्षेत्रों में अपनी विशेषज्ञता के साथ भारत और विदेश में नई परियोजनाओं में एक साथ काम करने में मदद मिलेगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।