NEET Exam विवाद को लेकर NTA के बचाव में उतरे शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

Dharmendra Pradhan

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जून 2024): NEET एग्जाम में धांधली के आरोपों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्णय सुना दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने NTA द्वारा ग्रेस मार्क के सभी छात्रों को फिर से परीक्षा में बैठने का फैसला सुनाया है। 23 जून को परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। जिसके बाद अब शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान NTA के बचाव में उतर आए हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि NEET -UG परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी में भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं, यह एक प्रामाणिक संस्था है। इसके साथ ही प्रधान ने कहा कि किसी छात्र को कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को बताया कि NEET-UG 2024 परीक्षा के 1563 अभ्यर्थियों को कृपांक (ग्रेस मार्क) देने का एनटीए का फैसला वापस ले लिया गया है, उन्हें 23 जून को पुन: परीक्षा में शामिल होने का विकल्प दिया जाएगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।