कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा पर लगाए गंभीर आरोप, क्या है पूरा विवाद

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जून 2024): वरिष्ठ पत्रकार एवं समाचार प्रस्तोता रजत शर्मा (Rajat Sharma) एक विवाद में फंस गए हैं। कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता रागिनी नायक (Ragini Nayak) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा करते हुए रजत शर्मा पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाई हैं। आरोप है कि लाइव डिबेट के दौरान टीवी पत्रकार रजत शर्मा ने उनके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने लगाए ये आरोप

कांग्रेस की प्रवक्ता रागिनी नायक ने सोशल मीडिया मंच पर एक वीडियो साझा करते हुए टीवी पत्रकार रजत शर्मा पर निशाना साधा है। नायक ने वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा कि, पहले वीडियो वायरल हुआ था जिसमें रजत शर्मा एक कार्यक्रम में मुझसे बहस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीच डिबेट में मेरे (रागिनी नायक) खिलाफ अपशब्दों का भी प्रयोग किया। मैंने इस की पूरी जांच की और इस वीडियो का रॉ फुटेज भी प्राप्त किया जिसमें मेरे साथ गलत शब्दों का प्रयोग किया गया है। रागिनी ने कहा कि आपके पास कोई जवाब है रजत शर्मा?

इंडिया टीवी ने क्या कहा

इस मामले को लेकर इंडिया टीवी ने अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर सूचना साझा करते हुए कहा है कि,

“रागिनी नायक , जयराम रमेश और पवन खेड़ा , मैं आपको भारत के सबसे सम्मानित पत्रकार और टेलीविजन प्रस्तोता श्री रजत शर्मा की ओर से लिख रहा हूँ, जो चार दशकों से भी अधिक समय से इस पेशे में हैं और उनकी विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा बहुत अधिक है। श्री शर्मा ऑन एयर और ऑफ एयर दोनों जगह अपने सुसंस्कृत और सभ्य व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। दुनिया भर के टेलीविजन दर्शक उनकी विनम्र और सौम्य एंकरिंग शैली की सराहना करते हैं।

हमने सोशल मीडिया पर आपके पोस्ट देखे हैं, जहाँ आपने श्री शर्मा पर ऑन एयर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आपके द्वारा आपके पोस्ट में लगाए गए आरोप बिल्कुल झूठे हैं और उनका कोई आधार नहीं है। वे दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक हैं और स्पष्ट रूप से फर्जी खबर हैं। आपने उच्च प्रतिष्ठा वाले व्यक्तित्व पर झूठा आरोप लगाकर सार्वजनिक शालीनता की सभी सीमाओं का उल्लंघन किया है। हम आगे की कार्रवाई करने के लिए इस पर कानूनी सलाह ले रहे हैं।

इस बीच, हमें पता चला है कि आप एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का प्रस्ताव देकर और एक बार फिर से वही निराधार, झूठी और अपमानजनक खबर प्रसारित करके अकल्पनीय को और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपको चेतावनी देते हैं कि आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। हम दोहराते हैं कि श्री शर्मा ने निजी या सार्वजनिक जीवन में कभी भी अपमानजनक भाषा का प्रयोग नहीं किया है। आपके द्वारा गैर-मौजूद और काल्पनिक बातों से निकाले गए निष्कर्ष अपने आप में मानहानिकारक हैं। हम आगे कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।”

मामले को लेकर कार्यक्रम में मौजूद इंडिया टीवी की पत्रकार एवं समाचार प्रस्तोता मीनाक्षी ने एक्स पर लिखा है कि “मैं चुनाव कार्यक्रम के दौरान रजत जी के बगल में बैठा था। सह-एंकर होने के नाते मैंने सुना होगा कि रजत जी के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार किया जा रहा है। मैं यह देखकर स्तब्ध हूं कि राजनेता सस्ती लोकप्रियता के लिए बिना किसी कारण के उपद्रव कर रहे हैं। रजत जी के पास तथ्य हैं और इन लोगों को माफी मांगनी होगी।”

वरिष्ठ पत्रकार सुशांत सिन्हा ने कही ये बातें

उक्त प्रकरण को लेकर वरिष्ठ पत्रकार सुशांत सिन्हा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि, “मैंने इंडिया टीवी में करीब 2-2.5 साल काम किया है। रजत जी को कभी किसी को गाली देते नहीं देखा। मेरे 20 साल से ज्यादा के करियर में मैं कई ऐसे संपादकों को जानता हूं जो न्यूज़रूम में गाली दे देते हैं लेकिन रजत जी को एक बार भी ऐसा करते नहीं देखा। इसलिए मानना कि वो ऑन एयर एक महिला को गाली दे देंगे ये यकीन से परे है। महिला गेस्ट ही नहीं बल्कि बगल में एंकर भी महिला ही है। जो लोग भी रजत जी को टारगेट करने के लिए लिप रीडिंग के एक्सपर्ट बने बैठे हैं उन सब की समस्या की जड़ कहां है ये सबको समझ आ रहा है। रजत जी को टारगेट करने का ये प्रयास भर ही दिखता है और मुझे उम्मीद है कि रजत जी और उनकी लीगल टीम ऐसे लोगों से स्पष्ट माफी मंगवाएंगे ताकि माफी मांगते वक्त ऐसे लोगों ने क्या कहा इसके लिए लिप रीडिंग की जरूरत ना पड़े।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।