PM Modi का शपथ ग्रहण समारोह, 7 देशों को निमंत्रण

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जून 2024): 18वीं लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद एकबार फिर यह स्पष्ट हो गया है कि देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तीसरी बार विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार को 09 जून को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह में शिकरत करने के लिए 7 देशों के नेताओं को निमंत्रित किया गया है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मोदी 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए नेपाल,भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, सेशेल्स और मॉरीशस के नेताओं को निमंत्रित किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोब्गे, बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवेल रामकलावन, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के शिरकत करने की संभावना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहमान नेताओं का आगमन शनिवार से शुरू हो जाएगा और रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।