Delhi Water Crisis: राजनीति छोड़ दिल्ली की जनता को जल संकट से दिलाए निजात: देवेंद्र यादव, दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (7 जून‌ 2024): लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के परिणामों के पश्चात दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव (Devendra Yadav) ने गुरुवार को दिल्ली में मौजूदा हालात पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई, जिसमें भविष्य की रणनीति के लिए रोडमैप भी तैयार किया। बैठक में कांग्रेस महासचिव दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद रहे।

बैठक में पूर्व सांसद रमेश कुमार, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, डा0 नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक चौ0 मतीन अहमद, विजय लोचव, वीर सिंह धींगान, दर्शना रामकुमार, अमरीश गौतम, हरी शंकर गुप्ता, पीएस बावा, कमलकांत शर्मा, पूर्व पार्षद ईश्वर बागड़ी, जगजीवन शर्मा, रमेश सब्बरवाल, जितेन्द्र बघेल, ओनिका मेहरोत्रा, राजेश कौशिक, आभा चौधरी, शुभम शर्मा और राजकुमार इंदौरिया मौजूद रहे।

 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया प्रदर्शन सराहनीय रहा और पिछले चुनावों के मुकाबले राजधानी में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ने के साथ कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी समर्थन से स्पष्ट संकेत मिला है कि कांग्रेस एक बड़ी ताकत के रुप में सामने आई है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों से पहले हमें संगठन को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर देना होगा जिसके लिए प्रत्येक बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर पार्टी की विचारधारा और क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को लोगों में पहचान बनाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी पहचान बनाकर लोगों को बताना होगा कि कांग्रेस पार्टी ही उनके भविष्य में काम आऐगी क्योंकि कांग्रेस की दिल्ली सरकार ने 15 वर्षों के शासन में जो दिल्ली का विकास किया था वह 2014 के बाद लगभग रुक गया है।

साथ ही अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा ने 2014, 2019 और 2024 में लगातार दिल्ली में एक को छोड़कर मौजूदा सांसदों को टिकट इसलिए नही दिया क्योंकि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में सिर्फ खोखले, बेबुनियाद और अधूरे वायदे करके जनता को गुमराह किया और उन्हें जनता के हितों में कभी पूरा नही किया। उन्होंने कहा कि जिला व ब्लाक अध्यक्षों अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर हर बूथ पर सक्रियता के साथ काम करना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पूरी दिल्ली में महंगाई, बेरोजगारी, भाजपा सरकार 10 साल की नाकामियों, गलत नीतियों को उजागर करेंगे।

आगे अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने राजधानी में पानी की चल रही किल्लत पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सरकारों को राजनीति से उपर उठकर भीषण गर्मी में दिल्ली की जनता को जल संकट से निजात दिलाने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपसी लड़ाई और प्रशासनिक निष्क्रियता के चलते दिल्ली हर वर्ष जल संकट से जूझती है। उन्होंने कहा कि यमुना के घटते जल स्तर पर राज्य सरकार को समय पूर्व संज्ञान लेकर नजदीकी राज्यों से पानी छोड़ने के लिए नीति बनानी चाहिए।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।