Breaking News: दिल्ली की प्यास बुझाएगा हिमाचल प्रदेश, सर्वोच्च न्यायालय का बड़ा फैसला

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 जून 2024): दिल्ली में भीषण गर्मी और जल संकट के बीच दिल्ली वासियों के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत भरी खबर आई है। दरअसल, दिल्ली के जल संकट को लेकर दायर की गई याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा फैसला आया है। अदालत ने हिमाचल प्रदेश के तत्काल प्रभाव से 137 क्यूसेक पानी हरियाणा को देने को कहा है जो पानी दिल्ली में छोड़ा जाएगा। इसके साथ ही कोर्ट ने दिल्ली सरकार को भी पानी बचाने का उपाय करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि हरियाणा उस पानी को दिल्ली पहुंचाने में कोई रोड़ा नहीं अटकाएगा। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस प्रशांत मिश्रा और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने आदेश देते हुए कहा कि बुधवार को हुई अपर यमुना रिवर बोर्ड के साथ बैठक में सभी राज्य इस बात पर सहमत थे कि दोनों राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है और दोनों को ही पानी की जरूरत है। कोर्ट ने कहा कि हिमाचल प्रदेश भी 5 जून की मीटिंग में शामिल था, और हिमाचल प्रदेश ने कहा कि जो अतिरिक्त पानी है वो उसे दिल्ली के साथ साझा करना चाहता है। कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को शुक्रवार से 137 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।