Lok Sabha Elections: सियासी संग्राम के बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस का जलवा, जबरदस्त उछाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 जून 2024): कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत (Congress leader Supriya Shrinet) ने प्रेस वार्ता के दौरान सोशल मीडिया पर कांग्रेस की बढ़ती ताकत और लोकप्रियता को दर्शाने वाले आंकड़े साझा किया। उन्होंने बताया कि, सोशल मीडिया (Social Media) से जुड़े सभी प्लेटफार्म, जिसमें यूट्यूब भी शामिल हैं।‌ यूट्यूब का प्रचलन चुनावी माहौल के बीच, प्रभावित करने वाला रहा।

यूट्यूब पर 16 मार्च से 30 मई के बीच कांग्रेस पार्टी का 13 मिलीयन व्यूज का आंकड़ा रहा और बीजेपी को मात्र 1.5 मिलीयन व्यूज ही मिले। यह आंकड़े दिखाते हैं कि, यूट्यूब पर लोगों के द्वारा कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नेताओं, रैलियों को जनता द्वारा बीजेपी के मुकाबले अधिक सुना गया। ऐसे ही यूथ फ्रेंडली माने जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इंस्टाग्राम पर भी कांग्रेस पार्टी की औसतन लाइक 1,21000 रही।‌ वहीं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को इस दौरान औसतन लाइक, 26,945 ही मिली। कांग्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 33000 दैनिक स्तर पर पहुंच रही थी। उस समय बीजेपी के 5,300 फॉलोअर्स बढ़ रहे थे। यह सभी आंकड़े, वर्तमान भारत के युवाओं में कांग्रेस पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शातें है।‌ उन्होंने बताया कि, कांग्रेस पार्टी के यूट्यूब पर 53% यूजर्स 34 वर्ष की आयु से कम के हैं।‌ हमनें 350 के लगभग के कार्यक्रम, रैली, प्रेस कॉन्फ्रेंस और स्पेशल इवेंट का लाइव आयोजन भी कराया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सियासी संग्राम के बीच सोशल मीडिया का प्रभाव भी स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है और इस कड़ी में कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया पर जबरदस्त उछाल देखा गया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।