Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी और जल संकट पर क्या बोले सीएम केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 मई 2024): दिल्ली (Delhi) में हो रही पानी की कमी गंभीर चिंता का विषय है। भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच आरोप प्रत्यारोप लगातार जारी है और इस आरोप प्रत्यारोप के बीच दिल्ली का आम आदमी झुलस रहा है। हालांकि अब इस मामले में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बयान भी सामने आया है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है। पिछले वर्ष, दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 MW थी। इसके मुक़ाबले इस साल पीक डिमांड 8302 MW तक पहुँच गयी है। पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है, अन्य राज्यों की तरह पॉवर कट नहीं लग रहे।

इतनी भीषण गर्मी (Heatwave) में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गयी है। और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उसमे भी कमी कर दी गयी है। यानी डिमांड बहुत बढ़ गयी और सप्लाई कम हो गयी। हम सबको मिलकर इसका निवारण करना है। मैं देख रहा हूँ कि बीजेपी के साथी हमारे ख़िलाफ़ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे समस्या का समाधान नहीं निकलेगा। मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक़्त राजनीति करने की बजाय, आइये मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें। यदि बीजेपी (BJP) Haryana और UP की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे। इतनी भीषण गर्मी (Heatwave) किसी के हाथ की बात नहीं। लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं? दिल्ली की सियासत कब तक चलती है और कब लोगों को इस परेशानी से राहत मिलती है ये देखने वाली बात होगी।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।