Delhi News: पानी की बर्बादी पर कटेगा चालान, जान लीजिए पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 मई 2024): राजधानी दिल्ली (Delhi) में जल की बर्बादी पर रोक लगाने के लिए सरकार अब सख्त हो गई है। दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने कहा कि आने वाले दिनों में जल की बर्बादी पर चालान भी लग सकता है। दिल्ली सरकार जल की बर्बादी करने वालों पर चालान काटने पर विचार कर रही है।

मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली अपनी जल की आपूर्ति के लिए यमुना नदी पर निर्भर है। पिछले हफ्तों से हरियाणा (Haryana) ने दिल्ली के हिस्सा का पानी छोड़ना बंद कर दिया है। मंत्री ने कहा कि, “2023 में अप्रैल, मई और जून के महीने में मिनिमन वाटर मेंटेन रहा। हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी देना बंद कर दिया है। आज से दिल्ली के कई हिस्सों में जहां दो बार पानी की सप्लाई आती है, वहां एक बार आएगी।” आगे कहा कि सेकंड टाइम हम उन इलाकों में पानी भेजेंगे जहां कम पानी है। दिल्ली के कुछ हिस्सों को पानी के बिना नहीं छोड़ सकते हैं। इसीलिए पानी की सप्लाई का ध्यान से इस्तेमाल करें।

दिल्ली की मंत्री ने यह भी साफ किया है कि अगर लगातार हरियाणा सरकार से पानी का लेवल यूं ही घटता रहा तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।