दिल्ली में सियासत का सुपर सोमवार, योगी और शाह भरेंगे हुंकार वहीं नड्डा और केजरीवाल भी दिखाएंगे दमखम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 मई 2024): दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में है और तमाम राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अंतिम ताकत झोंक दी है। बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूर्वी दिल्ली में हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा का मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कुमार से है।

बीजेपी के स्टार प्रचारक और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दक्षिणी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। रामवीर सिंह बिधूड़ी का मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सहीराम पहलवान से है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में अमित शाह का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। दक्षिणी दिल्ली से मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी का टिकट काटकर बीजेपी ने इस बार चुनावी मैदान में रामवीर सिंह बिधूड़ी को उतारा है।

बीजेपी के स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज नई दिल्ली लोकसभा सीट अंतर्गत मालवीय नगर में रोड शो करेंगे। नई दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के समर्थन में जेपी नड्डा का रोड शो होगा। नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज का मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सोमनाथ भारती से है। जेपी नड्डा का लोकसभा चुनाव के संदर्भ में दिल्ली में यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूर्वी दिल्ली में आज 6 नुक्कड़ नाटक सभा को संबोधित करेंगे। आपको बता दे कि दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में बंद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी है तब से अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली में चुनावी कैंपेन करते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आम आदमी पार्टी 4 लोकसभा सीटों पर तो वहीं कांग्रेस तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को प्रचार समाप्त हो जाएगा तो वहीं 25 मई को वोटिंग होगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।