जनता ऐसा सांसद चाहती है , जिसको पकड़ कर अपनी समस्या बता सके : आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती | नई दिल्ली

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 मई 2024): देशभर में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है। अगर बात नई दिल्ली लोकसभा की करें तो इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर सरगर्मी साफ देखने को मिल रही है। दिल्ली की सबसे चर्चित और हॉट सीट नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन की तरफ से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती और बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज चुनावी मैदान में हैं। आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती मालवीय नगर से वर्तमान में विधायक भी हैं और इस बार लोकसभा चुनाव में सोमनाथ भारती नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनने के लिए लोगों से जनसंपर्क कर रहे हैं। इसी बीच टेन न्यूज नेटवर्क की टीम लगातार सांसद प्रत्याशी से बातचीत कर रही है।

लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद लोकसभा किन मुद्दों को उठाना आपकी प्राथमिकता होगी, सोमनाथ भारती ने कहा कि बड़ी बात तो यह है कि जीतने के बाद उपलब्धता। काम सेकेंडरी आता है, पहले व्यक्ति मिले तो सही। जिंदगी में जो छोटी-छोटी मुसीबतें होती हैं, खासकर दिल्ली में लाॅ एंड आर्डर की जो मुसीबत है वह सिर्फ सांसद के पास है। लॉ एंड आर्डर हो, पुलिस हो, लैंड हो, ट्रैफिक पुलिस में सारी मुसीबतें जनता की यह सारी समस्याएं सांसद को समाधान करनी होती है और सांसद मिलता नहीं है। तो इसलिए जनता इस बार चाहती है कि एक ऐसा व्यक्ति सांसद बने, जिसको हम पकड़ कर और अपनी समस्या बता सके और समाधान कर सके। जो बड़ी मुसीबतें हैं बेरोजगारी की, महंगाई की, वूमेन सिक्योरिटी की इन सभी मुसीबतें पर काम करना है। मैं आईआईटी का पढ़ा लिखा हुआ हूं, सुप्रीम कोर्ट का वकील हूं। मेरे पास बड़ा विजन है, जो 9 साल में तीन बार बढ़ा-बढा कर जनता ने मुझे मार्जन दिया है उस विजन को धरातल पर उतारने के लिए जनता चाहती है कि मैं सांसद के रूप में काम करूं। आगे उन्होंने कहा कि मैं पेशे से वकील हूं और सुप्रीम कोर्ट में वकीलों को चेंबर्स की समस्या रहती है और पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वकीलों की चेंबर्स की समस्याओं का समाधान किया है। हिंदुस्तान में पहली बार किसी सरकार ने वकीलों को फ्री बिजली दी, वकीलों के लिए मेडिकल और लाइफ इंश्योरेंस दिया। ऐसी व्यवस्था कोई सरकार नहीं करती है लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस तरह की व्यवस्था वकीलों के लिए की है।

बता दें दिल्ली में 25 मई को चुनाव होने और 4 जून को परिणाम घोषित होंगे। आपको क्या लगता है कि इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की बेटी बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज यहां से बाजी मारेंगे या फिर यहां से इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती जीतेंगे। आपको क्या लगता है दोनों प्रत्याशी में से कौन सा प्रत्याशी नई दिल्ली लोकसभा का सांसद बनेगा उसका नाम हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।