नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती के साथ टेन न्यूज की विशेष मुलाकात

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती 10 मई को अपने 50वें जन्मदिवस के अवसर पर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कमल सिनेमा, सफदरजंग एन्क्लेव, मालवीय नगर में किया। उद्घाटन एवं पूजा विधि-विधान के साथ किया गया और सोमनाथ भारती ने उपस्थित सभी लोगों के साथ केक भी काटा। वहीं, उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का भी ताता लगा रहा। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के नेता एवं समर्थकों के साथ कांग्रेस के नेता और समर्थक भी मौजूद रहे।

टेन न्यूज के साथ खास बातचीत करते हुए नई दिल्ली लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि आज का दिन बहुत ही शुभ दिन है, आज अक्षय तृतीया भी है, भगवान परशुराम जी का जयंती भी है, जन्मोत्सव है उनका, आज कार्यालय का उद्घाटन भी है। और साथ ही आज इस नाचीज का जन्मदिन भी। देखें जब इतने सारे शुभ कार्य एक साथ हो रहे हो तो इसका मतलब है कि परमात्मा की ये मर्जी है कि यहां से जो शुभ कार्यों की शुरुआत हो रही है उसकी संपन्नता सफलता से हो। इसका मतलब है जो मैं जिस उम्मीद के साथ जनता के सामने जा रहा हूं जो आशीर्वाद जनता से मांग रहा हूं जनता आशीर्वाद स्वरुप 5 साल की सेवा सांसद के रूप में देंगी। आज मैंने सभी से अपील किया है कि मुझे आपका गिफ्ट नहीं चाहिए, मुझे गिफ्ट चाहिए आपका 25 मई को आपकी वोट के रूप में। और वो गिफ्ट का डब्बा खोलूंगा 4 जून को। जिससे की जनता को मालूम पड़े कि जनता ने 9 साल के सेवा देखे हुए आशीर्वाद स्वरुप सोमनाथ भारती को 5 साल सांसद के रूप में सेवा करने का आशीर्वाद दिया है।

नई दिल्ली लोकसभा में रहने वाले सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों पर बातचीत करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि सारे सरकारी कर्मचारी और अधिकारी दुखी हैं। क्योंकि किसी भी लिहाज से मोदी सरकार ने उनका कोई कार्य पूरा नहीं किया। अभी सारे सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का 18 महीना का DA बचा हुआ है। सरकार नहीं दे रहीं हैं जबकि सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है। 13 लाख करोड़ माफ किया इन्होंने अपने फ़रार साथियों का टैक्स के रूप में, इंटरेस्ट के रूप में बैंक कंगाल हो गए लेकिन इन्होंने अपने दोस्तों के लिए हर प्रकार से रिआयात दी। उसकी प्रकार से ओल्ड पेंशन स्कीम जो हमने रिवाइव किया पंजाब में, उसको रिवाइव करने की बात है। हम उसके लड़ेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को हर प्रकार से पॉजिटिव समर्थन है चाहे सरकारी कर्मचारियों हों, चाहे छात्रों हों, चाहे महिलाएं हो, चाहे व्यापारी हो, चाहे हिन्दू हो, चाहे मुसलमान हो, चाहे चाटव साथी हो, चाहे वाल्मीकि साथी हो, चाहें एसटीएससी साथी हो, चाहे माइनोरिटी हो इस तरह एक ही चीज हैं कि सोमनाथ भारती को मौका दो क्योंकि इस व्यक्ति ने सिद्ध कर के दिखाया है। कि जब जब सेवा का मौका दिया है सोमनाथ भारती ने हम निराश नहीं किया है।

इस बार लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से जीतने के बाद लोकसभा में मुद्दे उठाने वाले मुद्दों पर बातचीत करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि बड़ी बात तो यह है कि जीतने के बाद उपलब्धता। काम सेकेंडरी आता है पहले व्यक्ति मिले तो सही। जिंदगी में जो छोटी-छोटी मुसीबतें होती हैं खासकर दिल्ली में लाॅ एंड आर्डर की जो मुसीबत है वह सिर्फ सांसद के पास है। लॉ एंड आर्डर हो, पुलिस हो, लैंड हो, ट्रैफिक पुलिस में सारी मुसीबतें जनता की यह सारी समस्याएं सांसद को समाधान करनी होती है और सांसद मिलता नहीं है। तो इसलिए जनता इस बार चाहती है कि एक ऐसा व्यक्ति सांसद बने जिसको हम पकड़ कर और अपनी समस्या बता सके और समाधान कर सके। जो बड़ी मुसीबतें हैं बेरोजगारी की, महंगाई की, वूमेन सिक्योरिटी की इन सभी मुसीबतें पर काम करना है। मैं आईआईटी का पढ़ा लिखा हुआ हूं, सुप्रीम कोर्ट का वकील हूं। मेरे पास बड़ा विजन है, जो 9 साल में तीन बार बढ़ा-बढा कर जनता ने मुझे मार्जन दिया है उस विजन को धरातल पर उतारने के लिए जनता चाहती है कि मैं सांसद के रूप में काम करूं। आगे उन्होंने कहा कि मैं पेशे से वकील हूं और सुप्रीम कोर्ट में वकीलों को चेंबर्स की समस्या रहती है और पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वकीलों की चेंबर्स की समस्याओं का समाधान किया है। हिंदुस्तान में पहली बार किसी सरकार ने वकीलों को फ्री बिजली दी, वकीलों के लिए मेडिकल और लाइफ इंश्योरेंस दिया। ऐसी व्यवस्था कोई सरकार नहीं करती है लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस तरह की व्यवस्था वकीलों के लिए की है।

आगे उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा की सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी। सातो सीटें निकालेंगे इसका कारण इसलिए साफ है क्योंकि हमारी पार्टी में अहंकार नहीं है मैं कोई 400 पर का नारा नहीं दे रहा है। मैं सिर्फ यही कह रहा हूं कि जनता दुखी है और त्रस्त है। बीजेपी के सातों सांसद ने जनता लिए एक धेले का काम नहीं किया। जब जनता को ज़रूरत थी तो उपलब्ध नहीं थे। कोरोना काल में सब का फोन बंद था। जनता त्रस्त थी। यहां तक की मैंने सोमनाथ भारती ने श्मशान घाट में जाकर लोगों का अंतिम संस्कार तक किया। आगे उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जब जनता को परिवार कहते हो तो परिवार का दायित्व उठना सीखो।

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के सात सांसदों के में से 6 के टिकट काटने पर कहा कि उसी का परिणाम है कि बीजेपी इस समय घबराई हुई है और घबराहट में बीजेपी को हार का डर है। अगर मोदी फैक्टर होता तो टिकट क्यों काटते। उनको इतना अहंकार था कि हम जिसको टिकट देंगे वही जीत जाऐगा। उनको मालूम था इसलिए एक पूर्वांचली सीट को छोड़कर सभी सांसद का टिकट कटा है। पूर्वांचली सीट पर इसलिए टिकट नहीं कटा है क्योंकि बीजेपी पूर्वांचलियों को नाराज नहीं करना चाहती।लेकिन बीजेपी के सातों सांसदों के दोनों कार्यकाल का जो रवैया था वह पूरा एंटी पीपल था, एंटी डेमोक्रेसी और एंटी कॉन्स्टिट्यूशन था।।