दिल्ली में विकास एवं प्रशासन से जुड़ी 3060 से अधिक फाइलें मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के पास लंबित : वीरेन्द्र सचदेवा, भाजपा नेता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 अप्रैल 2024): दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने शुक्रवार को दिल्ली भाजपा के मंत्री हरीश खुराना एवं मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर की मौजूदगी में कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार एक अकर्मण्य एवं असंवैधानिक व्यवस्था से चलती हुई सरकार है। जिसकी हठधर्मी के चलते आज दिल्ली में विकास एवं प्रशासन से जुड़ी 3060 से अधिक फाइलें मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के पास लंबित हैं और विकास एवं प्रशासन दोनों ठप्प है।

सचदेवा ने कहा कि हम तो हमेशा से कहते थे की अरविंद केजरीवाल सरकार प्रशासन की नही प्रचार की सरकार है, वर्षों से धूल फांकती 3 हजार से अधिक फाइलों का सच सामने आने से यह प्रमाणित हुआ। वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि यह तो सबको मालूम था की मुख्यमंत्री अकर्मण्य व्यक्तित्व के हैं, कोई विभाग या जिम्मेदारी नही लेते पर उनके द्वारा 420 प्रशासनिक फाइलें रुकवाना दर्शाता है कि वह लापरवाह हैं।

सचदेवा ने कहा कि इतनी फाइलें लटकाना जनता के साथ धोखा है, विश्वासघात है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार केवल अकर्मण्य एवं धोखेबाज ही नही है, इस सरकार की प्रकृति असंवेदनशील भी है और दिल्ली सरकार ने गरीबों की संजीवनी आयुष्मान भारत योजना लागू करने की फाइल लटका रखी है तो वहीं साथ ही सरकार ने वरिष्ठ नागरिक परिषद एवं महिला आयोग पुनर्गठन की फाइल भी लटका रखी है।

सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल सरकार और भ्रष्टाचार का कितना चोली दामन का साथ है उसका यह प्रमाण है कि केजरीवाल सरकार ने लोकायुक्त एवं उप लोकायुक्त की शक्तियां बढ़ाने की फाइल भी दो साल से अटका रखी है। सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली में पानी एक बड़ी समस्या है और शर्मनाक रूप से दिल्ली जल नीति से जुड़ी फाइल 7 साल से अटकी है तो इसी तरह सरकार ने दिल्ली बाढ़ नियंत्रण बोर्ड के पुनर्गठन की भी फाइल लटका रखी है। इसी तरह दिल्ली देहात के गांवों में विकास फंड लगाने की फाइल 2018 से तो अंधिकृत कॉलोनियों के विकास से जुड़ी फाइल भी दो वर्ष से अधिक से मंत्रियों के पास लटकी है। दिल्ली में यमुना सफाई एक बहुत बड़ा मुद्दा है जिसके लिए एस.टी.पी. निर्माण अति आवश्यक है पर केजरीवाल सरकार में दिल्ली जल बोर्ड की एस.टी.पी. निर्माण की फाइलें तक 2015 एवं 2018 से अटकी हैं। 2022 में हमने सरकार को बार बार उपराज्यपाल को शिक्षकों को फिनलैंड में ट्रेनिंग के नाम पर विवाद करते देखा पर भेजने पर उपराज्यपाल से स्वीकृति के बाद भी डेढ़ साल मे शिक्षा विभाग ने फाइल लटका रखी है। सचदेवा ने कहा कि इसी तरह दिल्ली सरकार ने दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों के कल्याण एवं शिक्षा सुधार से और इलेक्ट्रिसिटी रिफार्म्स से लेकर खेलकूद, व्यपार एवं विरासत संरक्षण से जुड़ी फाइलें लटका रखी हैं।

दिल्ली भाजपा के मंत्री हरीश खुराना ने कहा कि केजरीवाल सरकार की फाइल लटकाने की आदत के चलते करोड़ों रुपये की बर्बादी भी हो रही है। दिल्ली सरकार ने तीन वर्ष पूर्व दिल्ली के में खेल विश्विद्यालय की स्थापना कर उपकुलपति एवं कुछ कर्मियों की नियुक्ति कर करोड़ों रूपये वेतन में बांट दिये जबकि खेल विश्विद्यालय है ही नही और उसके लिए भूमी अघिग्रहण की फाइल तो 2016 से लंबित है। खुराना ने कहा कि हर साल केजरीवाल सरकार में सैकड़ों अटकी फाइलें बढ़ रही हैं और अकेले इस साल के तीन माह में 272 नई फाइलें अटक गई हैं।

मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पुरानी दिल्ली विरासत एवं व्यापार विकास का केन्द्र है, पर केजरीवाल सरकार की लापरवाही के चलते आज पुरानी दिल्ली में विरासत संरक्षण एवं व्यापार विकास ठप्प है जो निंदनीय है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।