लोकसभा चुनाव के बाद अब एमसीडी चुनाव में भी आप – कांग्रेस के बीच गठबंधन फाइनल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 अप्रैल 2024): दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली नगर निगम में आगामी 26 अप्रैल को महापौर और उपमहापौर के चुनाव में कांग्रेस पार्षद आम आदमी पार्टी महापौर उम्मीदवार महेश खिंची और उप महापौर उम्मीदवार रविन्द्र भारद्वाज का सदन में समर्थन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली से कांग्रेस के सभी पार्षदों ने विचार विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया कि दिल्ली नगर निगम में महापौर और उपमहापौर के चुनाव में कांग्रेस पार्षद आम आदमी पार्टी के महापौर उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करेंगे ।

कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में चंडीगढ़ निगम चुनाव जैसा कुछ न हो, जब लोकतंत्र को शर्मशार होना पड़ा था और वहां मेयर चुनाव में माननीय सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेना पड़ा था। कांग्रेस पार्टी दिल्ली की जनता के हित में आम आदमी पार्टी के महापौर और उपमहापौर चुनाव में उनके उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

गठबंधन निभाने के लिए शीर्ष नेतृत्व के आदेश का हमारे पार्षद सदन में पालन करेंगे। राजधानी दिल्ली का 90 प्रतिशत क्षेत्र दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आता है, जिसके सफाई व्यवस्था, रख-रखाव की जिम्मेदारी निगम में चुनी हुई सरकार की होती है। हम विपक्ष की भूमिका निभाते हुए मूकदर्शक बनकर नही रहेंगे।

दिल्ली नगर निगम प्रभारी जितेन्द्र कुमार कोचर ने कहा कि पिछले दो वर्षों से निगम में सत्ताधारी दल का भाजपा ने स्थायी समिति और जोन कमेटी का गठन नही होने दिया है, जिसका नुकसान दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली की 2.5 करोड़ जनता के स्वास्थ्य, सफाई और स्वच्छ रख-रखाव के लिए दिल्ली नगर निगम जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के हित में कांग्रेस पार्टी निगम सदन में गठबंधन सहयोगी महापौर और उप महापौर के चुनाव में पूरा समर्थन करेंगे। अगर हमें लगेगा कि दिल्ली की जनता के अहित हो रहा है तो कांग्रेस आप पार्टी के खिलाफ आवाज उठाने से पीछे नही रहेगी। निगम में कांग्रेस दल की नेता नाजिया दानिश ने कहा कि वर्तमान हालात में राजनीतिक उथल पुथल में संविधान का हनन हो रहा है। निगम सदन में कांग्रेस पार्टी के निगम पार्षद शीर्ष नेतृत्व के आदेश का पालन करेंगे और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में पूर्ण समर्थन करेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।