दिल्ली में बीजेपी का चुनावी कैंपेन 7 संसदीय क्षेत्रों में 8 हजार से अधिक नुक्कड़ नाटक का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अप्रैल 2024): दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टियों ने अपने प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी और इंडिया एलायंस के उम्मीदवारों की ओर से लोगों के घर-घर जाकर वोट की अपील की जा रही है। वहीं पार्टी की तरफ से अनेक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से वोटरों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बीजेपी दिल्ली की जनता तक पहुंचने के लिए खास रणनीति बनाई है। दिल्ली की सात लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी चुनावी कैंपेन के तहत 8 हजार से अधिक नुक्कड़ नाटक का होगा आयोजन करने जा रही है।दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने आज पार्टी के दिल्ली में लोकसभा चुनाव हेतू बनाये गये नुक्कड़ नाटकों का मीडिया ट्रायल शो मीडिया कर्मियों के साथ देखा।

इस अवसर पर चुनाव संचालन समिति प्रमुख अजय महावर, सह प्रमुख योगिता सिंह एवं गजेंद्र यादव, मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर एवं विक्रम मित्तल के आलावा नुक्कड़ नाटक समिति के प्रमुख सदस्य अनुज शर्मा के साथ ही अनेक पार्टी पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने बताया की नुक्कड नाटकों के साथ ही पपेट शो, मैजिक शो, कवि गोष्ठी, म्यूजिक बैंड, फ्लैश मोब के माध्यम से जहाँ एक ओर प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की जनहितकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को जनता के बीच ले जायेंगे तो वहीं अरविंद केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार एवं कुशासन की भी पोल खोलेंगे।

सचदेवा ने कहा है की नुक्कड़ नाटक समाज के हर वर्ग को प्रभावित करता है और दिल्ली एक कसमोपोलिटन महानगर है इसलिए हम इस बार नाटकों के कुछ शो अंग्रेजी एवं प्रादेशिक भाषाओं में भी रख रहे हैं। यह सांस्कृतिक अभियान 1 मई को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिती में प्रारम्भ होगा।

नुक्कड़ नाटक समिति के प्रमुख सदस्य अनुज शर्मा ने बताया की नेशनल स्कूल आफ ड्रामा से प्रशिक्षित कलाकारों द्वारा बनाई 163 टीमें जिनमे अनेक रामलीलाओं से जुड़े कलाकार भी है इन नुक्कड नाटकों के 1 मई से 23 मई के बीच दिल्ली में 8 हजार से अधिक शो प्रस्तुत करेंगे जिनका मुख्य फोक्स बड़े बाजारों के साथ ही अंधिकृत कॉलोनियों, स्लम बस्तियों, गांवों आदि के लोगों के बीच पार्टी का संदेश लेकर जाने पर रहेगा।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।