गर्मी से दिल्ली वासियों का हाल बेहाल, NDMC इलाके में लाखों की लागत से लगा वाटर एटीएम बना कबाड़

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (13 अप्रैल 2024)

अप्रैल के महीने में तेज धूप और गर्मी से दिल्ली वासियों का हाल बेहाल है। पालिका बाजार के सामने हर रोज आने वाले हजारों लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए एनडीएमसी के तरफ से लगाई गई वाटर वेंडिंग मशीन पिछले कई माह से बंद है। चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों को राहत दिलाने के लिए राहगीरों को गर्मी के मौसम में पानी की समस्या से न जूझना पड़े इसके लिए एनडीएमसी इलाके में कई जगह वाटर एटीएम लगाया गया है। लेकिन एनडीएमसी इलाके में लगे कई वाटर एटीएम मशीन बंद पड़े हैं।

एनडीएमसी प्रशासन ने लोगों को 2 रुपये में ठंडा पानी मिले इसके लिए लाखों रुपये की लागत से एनडीएमसी इलाके में सार्वजनिक स्थलों पर वाटर ATM लगाया गया है। लेकिन इस चिलचिलाती धूप और गर्मी के बीच एनडीएमसी इलाके के कई वाटर एटीएम खराब पड़े हैं। कनॉट प्लेस के पालिका बाजार के बाहर लगे वाटर एटीएम का जायजा लेने पहुंची टेन न्यूज की टीम ने पाया कि काफी वक्त से वाटर एटीएम खराब है और लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि काफी वक्त से वाटर एटीएम मशीन खराब है। इसकी शिकायत एनडीएमसी से की गई है, लेकिन कोई भी एनडीएमसी का अधिकारी एक्शन नहीं ले रहा है। लोगों ने बताया कि लाखों रुपए की लागत से वाटर एटीएम मशीन लगाया गया लेकिन इसका फायदा लोगों को नहीं मिल रहा है। गरीब लोग गर्मी के महीने में ₹20 प्रति बोतल पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं।

इस मामले पर क्या बोले एनडीएमसी उपाध्यक्ष

जब इस मामले पर टेन न्यूज की टीम ने एनडीएमसी उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय से पूछा तो उन्होंने कहा कि एनडीएमसी के संज्ञान में ऐसा मामला आया है कि कई वाटर एटीएम मशीन खराब हैं। इसका सर्वे किया जा रहा है और जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा। वाटर एटीएम मशीन ठीक करने के लिए एनडीएमसी के तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।।