दिल्ली: मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, बोले -भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी है AAP

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अप्रैल 2024): दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने आज पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राजकुमार आनंद ने कनॉट प्लेस में एक निजी रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता करते हुए ऐलान किया कि, वह पार्टी के प्राथमिक सदस्य एवं मंत्री पद से इस्तीफा देते हैं। राजकुमार आनंद ने कहा कि जिस तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त आम आदमी पार्टी है। मैं उस पार्टी के साथ और अधिक दिन नहीं रह सकता हूं, इसलिए इस्तीफा दिया हूं।

दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि, आम आदमी पार्टी ने पहले लोगों से जो वादा किया था उस वादे पर कोई काम नहीं किया है। आम आदमी पार्टी असल मुद्दों से भटक चुकी है। राजकुमार आनंद ने कहा कि मैं आज से आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं, मैं इन भ्रष्टाचारियों के साथ अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि , मैं जब आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा हुआ तो वो बाबा साहब के आदर्शों पर चलने की बात करते थे। बाबा साहब का फोटो हर प्रेस कॉन्फ्रेंस, हर सरकारी दफ्तर में लगती है, लेकिन अब बाबासाहेब के विचारों पर काम नहीं किया जा रहा।

रिजर्वेशन संवैधानिक मजबूरी है, हमारे यहां पर 3 राज्यसभा सांसद हैं, आम आदमी पार्टी का उनमें से एक भी दलित या पिछड़ा कोई भी राज्यसभा सांसद नहीं है। जब रिजर्वेशन की बात आती है तो यह पार्टी चुप्पी साध लेती है।

पिछले दिनों विधानसभा में बहुत सारे लोगों की भर्ती की गई, लाखों रुपए सैलरी थी। दो-दो लाख रुपए सैलरी थी और उसमें दलितों को कोई भी जगह नहीं दी गई। इस बात से मुझे बहुत नाराजगी हुई और मैं यहां पर खुलकर काम नहीं कर सकता। मैं एससी-एसटी का मंत्री होने के नाते पार्टी में कुछ काम नहीं कर पा रहा था और मैं अब भ्रष्टाचारियों के साथ काम करना नहीं चाहता इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

इस पार्टी में दलित विधायक पार्षद और मंत्री का कोई सम्मान नहीं किया जा रहा है। अभी जो नेता हैं उनमें कोई भी दलित नहीं है, कोई भी संगठन में दलित नेता नहीं है। किसी राज्य का प्रभारी भी दलित नहीं बनाया गया है, ऐसे हालात में अपने आप को सभी दलित ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्हीं में से मैं एक मंत्री हूं। मैं किसी ऊंची जाति का विरोध नहीं कर रहा हूं, लेकिन हम सब का अधिकार है, लेकिन जब दलितों की बात आती है तो आम आदमी पार्टी चुप्पी साध लेती है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।