Delhi: AIIMS के फिजियोथेरेपिस्ट को प्रधानमंत्री को अपशब्द बोलना पड़ा भारी, पूरी रिपोर्ट

रंजन अभिषेक, संवाददाता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अप्रैल 2024): AIIMS में कामकाज में लापरवाही के कारण कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करना एक आम बात है, लेकिन संस्थान में पहली बार प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहने के कारण किसी कर्मचारी को निलंबित किया गया है। दरअसल प्रधामंत्री के खिलाफ अपशब्द कहने के कारण ट्रामा सेंटर के एक फिजियोथेरेपिस्ट पर गाज गिरने का मामला सामने आया है। मामले में एम्स प्रशासन ने ट्रामा सेंटर के फिजियोथेरेपिस्ट अल्ताफ हुसैन को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि एम्स के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास ने पिछले ही माह आदेश जारी किया था। मामले की विभागीय जांच जारी है।

कर्मचारी पर क्या है आरोप

आपको बता दें कि इस फिजियोथेरेपिस्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्र विरोधी बातें कहने का आरोप है। लेकिन एम्स के आदेश में कार्रवाई का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। संस्थान के निदेशक और एम श्रीनिवास ने 05 मार्च को आदेश जारी कर कहा था कि, फिजियोथेरेपिस्ट के खिलाफ एक अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदेश में निलंबन की कार्रवाई प्रभावी रहने तक फिजियोथेरेपिस्ट को दिल्ली में ही रहने का आदेश दिया गया है। साथ ही सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति के बगैर दिल्ली से बाहर नहीं जाने का निर्देश दिया है।

इस मामले को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने फिजियोथेरेपिस्ट अल्ताफ हुसैन से पक्ष लेने के लिए संपर्क किया लेकिन अल्ताफ ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।