पीएम मोदी की सुरक्षा में 6 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती, रोड शो में 2 लाख लोगों के आने का अनुमान

टेन न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद (06 अप्रैल 2024): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। इस रोड शो में 2 लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। पीएम के आगमन को देखते हुए दोपहर के बाद से शहर में ई-बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा। प्रधामंत्री के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

गाजियाबाद में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में रोड शो करेंगे। प्रधामंत्री का रोड शो दोपहर चार बजे से शाम के 6 बजे तक चलेगा। एक अनुमान के मुताबिक रोड शो में 2 लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है।

रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सड़क के दोनों तरफ कार्यकर्ता एवं समर्थक खड़े रहेंगे और जैसे -जैसे पीएम का काफिला आगे बढ़ता जाएगा वैसे- वैसे सड़क के दोनों ओर खड़े समर्थक एवं कार्यकर्ता फूलों की बारिश करते रहेंगे। हालांकि इस दौरान किसी को माला फेंकने की इजाजत नहीं होगी।

32 स्थानों पर विशेष तैयारी

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान 32 स्थानों को चिन्हित किया गया है और यहां विशेष प्रकार के ब्लॉक तैयार किए गए हैं। इसमें खिलाड़ियों, दिव्यांग समेत देश की विभिन्न संस्कृति को दर्शाते कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करते नजर आएंगे।

एसपीजी और पुलिस आयुक्त ने तैयारियों का लिया जायजा

सुरक्षा इंतजाम के मद्देनजर पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को पैदल मार्च किया। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, एसपीजी की टीम भी लगातार तैयारियों में जुटी हुई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से शुक्रवार को रूट पर पड़ने वाले सीवर के ढक्कनों और नालों के स्लैब हराकर उन्हें चेक किया गया।

9 बिंदुओं की एडवाइजरी जारी

पीएम के रोड शो को लेकर ट्रेफिक डायवर्जन प्लान के साथ ही पुलिस ने डू एंड डॉन्ट्स को लेकर भी 9 प्वाइंट्स की एडवाइजरी जारी की गई है। लोगों को बताया गया है कि अपने साथ कोई धारदार वस्तु, छाता, हैंड बैग, ब्रीफकेस, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतल, लंच बॉक्स, खाने का सामान समेत इस प्रकार का कोई सामान लेकर नहीं आ पाएंगे। फ्रेम किए गए पोस्टर, बैनर, फोटो, फूल माला , स्मृति चिन्ह ले जाना भी वर्जित होगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।