जेल से निकलने के बाद पहली बार शराब घोटाले पर बोले संजय सिंह, बीजेपी ने किया घोटाला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अप्रैल 2024): आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि शराब घोटाला तो भाजपा ने किया है और असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ। इसमें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लोग शामिल हैं और सीएम केजरीवाल को साजिश के तहत जेल भेजा गया, ताकि आम आदमी पार्टी को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा का घोटाला 21 मार्च को शाम 6ः50 बजे इलेक्टोरल बॉन्ड से सामने आता है और उसी शाम 7ः14 बजे ईडी को केजरीवाल के घर भेजकर उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

संजय सिंह ने कहा कि आज सबको पता है कि भाजपा ने शराब घोटाले के आरोपी शरत रेड्डी से 55 करोड़ लिए, मनी ट्रेल भी सामने हैं, लेकिन ईडी-सीबीआई ने भाजपा नेताओं के घर छापा नहीं मारा। वहीं, इस मामले के आरोपी मगुंटा रेड्डी और उसके बेटे राघव रेड्डी ने 10 में से केवल एक बयान केजरीवाल के खिलाफ दिया है। आज मगुंटा रेड्डी भाजपा के सहयोगी दल टीडीपी से चुनाव लड़ रहा है और मोदी जी की तश्वीर लगाकर वोट मांग रहा है। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और मगुंटा रेड्डी का गर्मजोशी से हाथ मिलाते हुए फोटो जारी कर पूछा कि यह रिश्ता क्या कहलाता है?

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि कैसे दुर्भावनापूर्ण तरीके से साजिश रचकर इस देश और दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। यह बहुत बड़ी साजिश है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, माताओं-बहनों को फ्री बस यात्रा की सुविधा देने का काम कर रहे हैं। ऐसे मुख्यमंत्री को जेल में डालने के पीछे बहुत गहरी और बड़ी साजिश रची गई है। संजय सिंह ने यह भी खुलासा किया कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने शराब घोटाला किया है। उन्होंने बताया कि इस शराब घोटाले में छोटे-मोटे लोग शामिल नहीं हैं, बल्कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लोग शामिल हैं।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि शराब कारोबारी एवं सांसद मगुंटा रेड्डी ने तीन और उसके बेटे राघव रेड्डी ने 7 बयान ईडी को दिए। दोनों बाप-बेटे ने 10 बयान दिए। 16 सितंबर 2022 को ईडी ने मगुंटा रेड्डी से पूछा कि क्या आप अरविंद केजरीवाल से मिले हैं, उन्हें जानते है? इसके जवाब में मगुंटा रेड्डी ने सच बताते हुए कहा कि हां, मैं अपने चैरिटेबल ट्रस्ट की जमीन के मामले में मिला था। इसी के बाद मगुंटा रेड्डी के बेटे राघव रेड्डी को गिरफ्तार कर 5 महीने जेल में रखा गया। इससे दबाव में आकर उसने बयान बदल दिया। 16 सितंबर 2022 को सांसद मगुंटा रेड्डी पर पहली बार ईडी रेड डालती है और 10 फरवरी 2023 तक लगातार उससे केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कहा जाता है, लेकिन वो खिलाफ में बयान नहीं देता है। इसके बाद उसके बेटे राघव रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि 16 सितंबर 2022 से 16 जुलाई 2023 तक राघव रेड्डी से 7 बयान लिए जाते हैं। राघव रेड्डी अपने 6 बयानों में साफ इनकार करता है कि वो अरविंद केजरीवाल को जानता है। लेकिन 5 महीने की जेल के बाद राघव रेड्डी टूट जाता है और 16 जुलाई 2023 को राघव रेड्डी अपने 7वें बयान में बदल जाता है। वे सीएम केजरीवाल के खिलाफ बयान देता है और उसी साजिश का हिस्सा बन जाता है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि राघव रेड्डी 6 और मगुंटा रेड्डी के 2 बयान ईडी द्वारा गायब कर दिए जाते हैं। 5 महीने की जेल के दौरान दिए गए राघव के बयानों पर ईडी कहती है कि हमें इन बयानों पर भरोसा नहीं है। ईडी ने उन बयानों को अवास्तविक दस्तावेजों के तौर पर अपने पास रख लिया। हमारे वकीलों ने अदालत में पैरवी की कि हमें वो बयान देखने हैं, जो राघव रेड्डी ने जेल में दिया। जब कोर्ट ने हमारे वकीलों को वो बयान देखने की इजाजत दी तो दोनों के बयान पढ़कर वकीलों के होश उड़ गए। दोनों बाप-बेटे के 9 बयानों में कहीं भी अरविंद केजरीवाल का जिक्र नहीं है। बाद में उस पर जबरन दबाव बनाकर उससे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलवाया जाता है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।