दिल्ली में सबसे अधिक वोटों से चुनाव जीतने वाले प्रवेश वर्मा को बीजेपी आलाकमान ने दी ये जिम्मेदारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 अप्रैल 2024): पश्चिमी दिल्ली से लगातार दो बार के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को बीजेपी ने इसबार टिकट नहीं दिया।उनके स्थान पर पार्टी ने कमलजीत सेहरावत को यहां से उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि 2019 में दिल्ली में प्रवेश सिंह वर्मा ने सबसे अधिक मतों से जीत हासिल की थी बावजूद इसके इस बार वो अपना टिकट बचाने में विफल रहे।

प्रवेश सिंह वर्मा को दिल्ली की सियासत से दूर राजस्थान का सह प्रभारी बनाया गया है और उन्हें राजाथान में कमल खिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टिकट कटने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि प्रवेश वर्मा टिकट कटने को लेकर नाराजगी व्यक्त करेंगे लेकिन उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले का सम्मान किया और उन्हें राजस्थान में अधिक से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रवेश वर्मा ने पार्टी आलाकमान द्वारा नई जिम्मेदारी दिए जाने पर पार्टी आभार व्यक्त किया।

2019 में सबसे अधिक मतों से जीते थे प्रवेश वर्मा

आपको बता दें कि पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट के 2008 में अस्तित्व में आने के बाद साल 2009 में कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर जीत दर्ज की।उसके बाद 2014 और 2019 में भाजपा ने जीत का परचम लहराया। साल 2014 में प्रवेश सिंह वर्मा यहां से पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़े और जीत दर्ज की फिर उसके बाद साल 2019 में उन्होंने प्रचंड बहुमत हासिल करते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी को 5 लाख 78 हजार 486 मतों से हराया था।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।