अलीपुर में आग की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने दिया बड़ा आदेश, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 मार्च 2024): दिल्ली के अलीपुर में सोमवार सुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना को लेकर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने ज़िलाधिकारी से बात की और उसे निर्देश दिया कि इस घटना के कारणों का पता लगाएँ। इसके साथ ही उन्होंने ज़िला प्रशासन को इलाक़े में फ़ैक्ट्री के रूप में काम कर रही सभी इमारतों का एक सर्वे कराने का भी निर्देश दी है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

आतिशी ने पोस्ट में कहा है कि “अलीपुर की एक फ़ैक्ट्री में आग की इस घटना पर ज़िलाधिकारी से मैंने बात की है और उन्हें निर्देश दिए हैं कि इस घटना के कारणों का पता लगाएँ।दमकल विभाग की टीम मुस्तैदी से अपना काम कर रही है।साथ ही ज़िला प्रशासन को मैंने निर्देश दिए हैं कि इलाक़े में फ़ैक्ट्री के रूप में काम कर रही सभी इमारतों का एक सर्वे कराएँ ताकि कहीं भी किसी भी तरह की कमी भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना का कारण ना बने।”

इस मामले में दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि “यह तेल की आग है, पूरी सतह पर तेल फैल गया है। यह बहुत फिसलन भरा है और लोगों के लिए स्थिर खड़े रहना मुश्किल है। लगभग 50 दमकल गाड़ियां काम पर लगी हैं। आग का कारण अभी भी अज्ञात हैं।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।