केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जर्मन विदेश मंत्रालय के बयान पर मचा घमासान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 मार्च 2024): दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जर्मन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को प्रतिक्रिया दी है। वहीं भारत सरकार ने जर्मन विदेश मंत्रालय के बयान पर नाराजगी जताई है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने उनके बयान का समर्थन किया है।

दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि “जर्मनी के विदेश मंत्रालय ने प्राकृतिक न्याय और लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों को सरलता से दोहराया है। यह बात सभी लोकतांत्रिक देश दशकों से कहते आ रहे हैं।” साथ ही उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “बीजेपी इसे लेकर इतनी संवेदनशील क्यों है?”

जर्मन विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि “हमने ध्यान दिया है, भारत एक लोकतांत्रिक देश है। हम मानते हैं और उम्मीद करते हैं कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता और बुनियादी लोकतांत्रिक सिद्धांतों से संबंधित मानकों को इस मामले में भी लागू किया जाएगा।”

जर्मन विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में आगे कहा कि “आरोपों का सामना करने वाले किसी भी व्यक्ति की तरह केजरीवाल निष्पक्ष और तटस्थ सुनवाई के हकदार हैं, इसमें बिना किसी प्रतिबंध के सभी उपलब्ध कानूनी रास्तों का उपयोग करना शामिल है। निर्दोषता का अनुमान कानून के शासन का एक केंद्रीय तत्व है और यह उन पर भी लागू होना चाहिए।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।