रविवार को भी खुले रहेंगे बैंक, आरबीआई द्वारा निर्देश जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 मार्च 2024): देशभर के सरकारी बैंकों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि 31 मार्च को रविवार का दिन है, लेकिन इस दिन भी देशभर में सभी बैंकों की शाखाएं खुली रहेगी। भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 मार्च को सरकारी कामकाज के लिए बैंकों को खोलने का निर्देश दिया है। 31 मार्च चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन है।

आरबीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि, ” भारत सरकार ने सरकारी प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित बैंकों की सभी शाखाओं को 31 मार्च, रविवार को लेनदेन के लिए खुला रखने का अनुरोध किया है ताकि वित्त वर्ष 2023-24 में प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित सभी सरकारी लेनदेन का हिसाब रखा जा सके।”

आयकर विभाग ने भी लॉन्ग वीकेंड की छुट्टियां रद्द की

गौरतलब है कि आयकर विभाग भी लॉन्ग वीकेंड की छुट्टियां रद्द कर चुका है। यानी 29 मार्च से लेकर 31 मार्च तक विभाग के सभी दफ्तर खुले रहेंगे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।