अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बांसुरी स्वराज ने कहा, केजरीवाल ने खुद दिया ED को गिरफ्तारी का न्योता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 मार्च 2024): दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में आखिरकार 9 समन भेजने के बाद अरविंद केजरीवाल को ED ने कल देर रात गिरफ्तार कर लिया। आज ED दफ्तर में अरविंद केजरीवाल का मेडिकल टेस्ट होगा इसके बाद ED की टीम उन्हें शराब घोटाले में पूछताछ करेगी। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ही शराब घोटाले के किंगपिन थे। जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए ED ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

ED द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने टेन न्यूज से कहा कि ED अरविंद केजरीवाल को आने और जांच में सहयोग करने के लिए कह रही है। लेकिन वह बहाने बनाते रहे और 10 दिवसीय विपश्यना कार्यशाला में चले गए। अरविंद केजरीवाल की ये स्थिति खुद केजरीवाल ने पैदा की है और इन सबका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि केजरीवाल कि गिरफ्तारी कानून के अंतर्गत हुई है। कांग्रेस पार्टी ने शराब घोटाले की जांच के लिए सबसे पहले एलजी को पत्र लिखा था, लेकिन आज गठबंधन के स्वार्थ में कांग्रेस केजरीवाल के साथ खड़ी है। देश की जनता कांग्रेस पार्टी के इस दोहरे चरित्र को देख रही है। बांसुरी स्वराज ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद इस स्थिति को आमंत्रित किया है। अदालत ने ED से पूरी फाइल की मांग की, न्यायाधीशों ने इसकी जांच की, और फिर सुरक्षा (गिरफ्तारी से) की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसका मतलब है कि ED के पास आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।