प्रदूषण के खिलाफ सबसे ज्यादा काम दिल्ली में हो रहा है : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (21 मार्च 2024)

दिल्ली को दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बताने वाली रिपोर्ट और इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भारतीय जनता पार्टी और उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “दिल्ली के सभी 7 सांसद 10 साल तक कुछ नहीं कर पाए। उन्हें (उपराज्यपाल को) अपने काम छिपाने के लिए यह नया काम दिया गया है। यह एक राजनीतिक मामला है।”

पर्यावरण मंत्री ने आगे कहा कि “जहां तक दिल्ली में प्रदूषण का सवाल है, प्रदूषण के खिलाफ सबसे ज्यादा काम दिल्ली में हो रहा है। दिल्ली में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें, इलेक्ट्रिक निजी वाहन चल रहे हैं। मुझे लगता है कि सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है ताकि दिल्ली की हवा को और बेहतर बनाया जा सके।”

बता दें कि एलजी वीके सक्सेना ने प्रदूषण को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों पर नाखुशी जताई है। एलजी ने कहा है कि दिल्ली-दुनिया की सबसे प्रदूषित – फिर से सबसे गंदी राजधानी।” यह संदिग्ध भेद राष्ट्रीय शर्म और सामूहिक चिंता का विषय है।