दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचे केजरीवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 मार्च 2024): दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ED के समन को चुनौती देने वाली याचिका पर ईडी से जवाब मांगा। हाई कोर्ट में इस मामले में आज दोनों ओर से दलीलें पेश की गई। अदालत ने सीएम केजरीवाल से भी पूछा कि वो ईडी के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे हैं। वहीं ईडी से भी समन को लेकर सवाल पूछा।

कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अब समय आ गया है कि केजरीवाल बहानेबाजी छोड़कर ED एवं अन्य जांच ऐजेंसियों का सहयोग करें। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि केजरीवाल की खुद की अर्जी पर हाई कोर्ट की प्रारम्भिक सुनवाई से स्पष्ट है कि सभी ED समन वैध थे और केजरीवाल के व्यक्तिगत थे, उनकी पार्टी से समन का कोई लेना देना नही है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को ना प्रोटेक्शन दी, ना 21 मार्च के ED समन पर रोक लगाई है, अब केजरीवाल को कोर्ट में पेश होना चाहिए। अगर अरविंद केजरीवाल सच्चे हैं तो जांच से क्यों भाग रहे हैं ? उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल को जांच में सहयोग देना चाहिए और जिस प्रकार से ईडी द्वारा समन भेजे जाने का कुप्रचार आम आदमी पार्टी के नेता करते रहे हैं, उन सभी की आवाज कोर्ट के निर्देशों ने बंद कर दी है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोर्ट ने साफ किया कि ईडी के समन पर केजरीवाल को जाना होगा। उन्होंने कहा कि यह सर्वज्ञात है कि दिल्ली में नई शराब नीति और जलबोर्ड में घोटाला हुआ है और इसका जवाब केजरीवाल को देना पड़ेगा। सचदेवा ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद अब आम आदमी पार्टी के नेता के पास कोई रास्ता बचा नहीं है और उन्हें ईडी के सम्मन पर जाना ही होगा। अगर वह फिर भी ईडी की जांच में सहयोग नहीं देते हैं तो वह दिल्ली की जनता के सब देख रही है, मतदान में फैसला देगी।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।