CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में एक्सेसिबिलिटी हेल्प डेस्क और मीडिया एन्क्लोजर का किया उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 मार्च 2024): भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने आज यानी गुरुवार को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट परिसर में एक्सेसिबिलिटी हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया है। इसके अलावा मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में मीडिया एन्क्लोजर का भी उद्घाटन किया है।

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने एक्सेसिबिलिटी हेल्प डेस्क का उद्घाटन करने के बाद कहा कि “हमने एक एक्सेसिबिलिटी हेल्प डेस्क की शुरूआत की है, यह हमारे मिशन की निरंतरता में है जो न्यायमूर्ति रवींद्र भट्ट की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ शुरू की गई है। सभी सेवाएं इस सेंटर में उपलब्ध होंगी, यहां पर वरिष्ठ नागरिक, गर्भवती महिलाएं सहित अन्य लोगों को जानकारी प्राप्त करने में सुविधा होगी।”

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने मीडिया एन्क्लोजर का उद्घाटन करने के बाद कहा कि “मुझे उम्मीद है कि यह मीडिया के लिए एक बहुत ज़रूरी स्वागत योग्य सुविधा होगी। हमारे पास मीडिया का एक बड़ा समूह है जो सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही की रिपोर्टिंग करता है जो सार्वजनिक हित के मामले हैं। मुझे हमेशा इस बात की चिंता रहती थी कि कैमरामैन के पास बैठने के लिए कोई जगह नहीं है। मुझे उम्मीद है कि यह एक विशेष सुविधा होगी जहाँ आप सभी बैठ सकेंगे और गर्मी या बारिश जैसी परिस्थितियों से बचकर अपना काम कर सकेंगे।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।