ईडी और सीबीआई ने बीजेपी के दबाव के कारण समन भेजा है : आप नेता गोपाल राय

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी ईडी के सामने आज पेश नहीं हुए। इस पर अब दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और आप नेता गोपाल राय की प्रतिक्रिया सामने आई है। गोपाल राय ने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ईडी और सीबीआई दबाव के कारण समन भेजा है।

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि “समन राजनीति से प्रेरित हैं। ईडी और सीबीआई ने बीजेपी के दबाव के कारण समन भेजा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बार-बार कहा है कि यह अवैध है। ईडी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और कहा कि समन वैध था। अदालत ने उन्हें (अरविंद केजरीवाल) जमानत दे दी। वे बार-बार समन भेजने के लिए इतने बेचैन क्यों हैं। अदालत को तय करने दीजिए कि यह अवैध है या कानूनी।”

साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘शक्ति’ टिप्पणी पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि “एक तरफ बीजेपी देश में तानाशाही स्थापित करने के लिए चुनाव लड़ रही है और दूसरी तरफ, इंडिया गठबंधन इसके खिलाफ लड़ रहा है। जिस तरह से लोग कल मुंबई में इस तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाए, मुझे लगता है कि देश, इंडिया गठबंधन और लोकतंत्र चुनाव जीतने जा रहे हैं।”

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत समन जारी किया था और आज यानी 18 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी दिल्ली जल बोर्ड में अवैध टेंडरिंग और अपराध की कथित आय के शोधन की जांच कर रही है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।