रोशनआरा बाग का जीर्णोद्धार एवं कायाकल्प का कार्य प्रगति पर , दिल्ली एलजी ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 मार्च 2024): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि 18 जून, 2022 को मेरी पहली यात्रा के बाद से ऐतिहासिक रोशनआरा बाग का बदलाव दिखाई देने लगा है। शहर के मध्य में एक झील, उद्यान, नर्सरी, पैदल मार्ग और सार्वजनिक उपयोगिताओं के साथ 57 एकड़ की इस संपत्ति के जीर्णोद्धार और कायाकल्प के लिए कार्य प्रगति पर है।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रोशनआरा बाग की बदलाव की तस्वीरें साझा करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि बेगम रोशनारा की विरासत मकबरा को उसकी महिमा में बहाल किया जा रहा है और इसके आसपास के पार्क को फूलों और पौधों से सजाया जाएगा।

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आगे कहा कि जलस्रोत धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से जीवन में आ रहा है। उत्तरी दिल्ली को राजधानी के नए “गंतव्य” का बेसब्री से इंतजार है। कुछ तब और अब की तस्वीरें संलग्न कर रहा हूँ।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।