गुजरात में गरजे अरविंद केजरीवाल, बीजेपी पर जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज शुक्रवार को गुजरात दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आज से लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “गुजरात में कहा जाता था कि यहाँ सिर्फ़ 2 ही पार्टियाँ चलती हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी ने पहले ही चुनाव में बीजेपी के गढ़ में 14% वोट शेयर के साथ 5 विधायक ले आयें।”

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि “मेरा दिल कहता है कि एक दिन देश को बीजेपी से मुक्ति आम आदमी पार्टी ही दिलाएगी। गुजरात ने बीजेपी को 156 सीटें दी लेकिन इन्होंने एक पैसे का काम नहीं किया। वहीं पंजाब में आप सरकार ने 2 साल में ढेर सारे काम कर दिये।”

उन्होंने कहा कि “गुजरात ने 2014-2019 में 26 की 26 सीटें बीजेपी को जीता दी। कभी इन 26 सांसदों ने पेपर लीक और ज़हरीली शराब से हर साल होने वाली मौतों का मुद्दा संसद में उठाया? इस बार 2 सांसद आप के जीता दो, कोई एक दिन ऐसा नहीं जाएगा जब गुजरात के लोगों के मुद्दे संसद में नहीं गूंजेंगे।”

सीएम केजरीवाल ने कहा कि “सी आर पाटिल बीजेपी के फाइव स्टार कार्यालय का उद्घाटन करने गए तो सरपंच ने कहा कि उनके यहाँ स्कूल नहीं है। पूरे देश में बीजेपी के फाइव स्टार ऑफिस बन रहे हैं लेकिन स्कूल नहीं बन रहे। वहीं दिल्ली में शानदार सरकारी स्कूल बन रहे हैं लेकिन आप पार्टी का ऑफिस नहीं खुल रहा।”

उन्होंने कहा कि “चैतर वसावा जैसे लोग बहुत कम होते हैं जो दूसरे लोगों के लिए जेल जाते हैं। वन विभाग गरीब किसानों की ज़मीन छीनने के लिए आये तो चैतर भाई ने उन्हें रोक कर किसानों की ज़मीन वापस दिलवाई। बीजेपी यहीं नहीं रुकी और इन्होंने चैतर भाई की बीवी को भी जेल में डाल दिया। लेकिन चैतर भाई टूटे नहीं, हमें इन पर गर्व है। बीजेपी आदिवासियों से नफ़रत करती है। हेमंत सोरेन पूरे देश में अकेले आदिवासी मुख्यमंत्री थे, बीजेपी ने उन्हें पकड़ कर जेल में डाल दिया।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।