CAA के विरोध में उतरे अरविंद केजरीवाल, बीजेपी पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जोरदार हमला बोला है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि “अगर बीजेपी ने 10 साल में काम किया होता तो इन्हें चुनाव से पहले सीएए लाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। सीएए में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लगभग 2.5 से 3 करोड़ अल्पसंख्यकों को नागरिकता दी जाएगी। भारत में महंगाई ने कमर तोड़ दी है, बेरोज़गारी चरम पर है, युवा नौकरी के लिए दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। ये भारत के बच्चों की नौकरी छीन कर इन 3 देशों के करोड़ों लोगों को नौकरी देंगे, उनके लिए घर बनायेंगे।”

दिल्ली सीएम ने बीजेपी पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि “कई लोगों से बात हुई, सबका कहना है कि बीजेपी ऐसा वोट बैंक की राजनीति के लिए कर रही है। बीजेपी के जहाँ-जहां वोट कम हैं, बीजेपी वहाँ-वहाँ दूसरे देशों के गरीब लोगों को झुग्गियाँ बना कर बसायेगी जिससे इनका पक्का वोट बैंक तैयार हो जाएगा। एक तरफ़ देश में बेरोज़गार युवाओं की फ़ौज है , बीजेपी की हरियाणा सरकार युवाओं को मरने के लिए युद्धग्रस्त इजराइल भेज रही है। वहीं दूसरी तरफ़ बीजेपी पाकिस्तानियों को भारत लाकर उनके बच्चों को रोज़गार देना चाहती है।”

दिल्ली सीएम ने कहा कि “अगर बीजेपी सीएए वापस नहीं लेती, तो बीजेपी के ख़िलाफ़ वोट करके अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर कीजिए। पिछले 10 सालों में 11 लाख अमीर उद्योगपति और व्यापारी भारत छोड़कर चले गए। अगर बीजेपी को लाना ही है, तो इन लोगों को वापस लेकर आए। भारत में आएँगे, इनके पास पैसा है, रोज़गार देंगे। ये क्या बदतमीज़ी है कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लोगों को भारत में जगह देंगे, हमारे बच्चों के हक़ के रोज़गार उन्हें देंगे।”