देश में CAA लागू होने पर क्या बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 मार्च 2024): देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू हो गया है। विपक्षी नेता नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे है। वहीं अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि बीजेपी का मुख्य उद्देश्य देश में NPR और NRC लागू करना है।

CAA लागू होने पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि “आपको CAA को NRC और NPR के साथ जोड़कर देखने की जरूरत है। क्या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में मेरा नाम लेकर नहीं कहा था कि NRC और NPR लागू किया जाएगा? यह रिकॉर्ड में है। उनका(भाजपा) मुख्य उद्देश्य देश में NPR और NRC लागू करना है।”

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके तहत 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को नागरिकता दी जाएगी। वहीं आज गृह मंत्रालय द्वारा वेब पोर्टल (https:// Indiancitizenshiponline.nic.in) लांच किया है, जिस पर भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन किया जा सकता है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।