CAA लागू होने के बाद दिल्ली में मनी होली, शरणार्थियों में जश्न का माहौल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 मार्च 2024): देशभर में CAA लागू होने के बाद हिंदू शरणार्थियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बिना दस्तावेज वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों के लिए नागरिकता प्रदान करने के प्रावधान के बाद पाकिस्तान से आए हिंदू प्रवासियों में खुशी की लहर है लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा होली और दीवाली एक साथ मनाते नज़र आए। वीरेंद्र सचदेवा को हिंदू शरणार्थियों ने गुलाल और रंग लगाकर जश्न मनाया। हिंदू शरणार्थी दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक तरफ होली मनाते नजर आए तो दूसरी तरफ जमकर पटाखे छोड़े।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने आज पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थी एवं अफगानिस्तान से आए सिख एवं हिन्दू शरणार्थी को CAA लागू होने के बाद एक मंच पर सम्मानित किया और सभी शरणार्थियों जो अब नागरिक होंगे को गुलाल लगाकर खुशियां मनाई। शरणार्थियों ने एक पत्र भी वीरेन्द्र सचदेवा को दिया जिसमें उन्होंने अपनी भावनाओं को बताते हुए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

सचदेवा ने कहा कि जब मैं पहली बार इन लोगों से मिला तो हमने आशा व्यक्त की थी कि एक समय आएगा जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आप सभी की मांगों को पूरी करेंगे क्योंकि हमें अपने शीर्ष नेतृत्व पर भरोसा था और आज उस भरोसे का परिणाम सामने हैं। जो लोग पाकिस्तान से आए उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि बंटवारे के समय उनके हिस्से में पाकिस्तान आया। उन्होंने कहा कि मैं इस दर्द को समझता हूं क्योंकि मेरे माता पिता ने 1947 का बंटवारा देखा है।

एक सिख युवक का परिचय कराते हुए वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की आज हमारे देश में ऐसे भी शरणार्थी हैं जिन्हें सी.ए.ए. लागू होने के बाद अब 30 वर्ष की आयु में पहचान मिलेगी। आज लाखों लोगों की आंखों के आसूं पोछने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह भावुक पल है और यह कानून जब संसद में पास हुआ तो उसी दिन तय हो गया था कि शरणार्थियों को रहने में जितनी भी कानूनी बाधाएं आ रही थी, अब वह सभी खत्म हो गई है।

उन्होंने कहा कि अपने भारत के विकास में अब पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान से आए लोग भी अपना योगदान कानूनी रूप से दे सकते हैं। पाकिस्तान से आ कर वर्षों से मजनू का टीला पर रह रहे बुजुर्ग गोविंद राम ने कहा की हम गत 4 दशक से दिल से भारतीय थे आज मोदी जी की कृपा से कानून से भी भारतीय हो गए अब हमारे बच्चे भी पढ़ लिख कर प्रधान मंत्री मोदी के सपनों का भारत बनायेंगे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।